[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

दिल्ली चुनाव: मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित आज कई दिग्गज नेता भरेंगे पर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली में आज कई दिग्गज अपना नामांकन करेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे, तो वहीं बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता रोहिणी सीट से अपना पर्चा भरेंगे. आम आदमी को छोड़ कर कांग्रेस में आईं अलका लांबा चांदनी चौक से अपना नामांकन करेंगी.

गौरतलब है कि दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया बीते 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है. 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि है. दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी.

नामांकन से पहले बाल्मीकि मंदिर में पूजा और रोड शो करेंगे केजरीवाल

केजरीवाल के नामांकन से पहले उनका रोड शो होगा. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 16 जनवरी को नामांकन दाखिल किया था. अरविंद केजरीवाल अपने सिविल लाइन स्थित घर से तकरीबन सुबह 10.30 बजे निकलेंगे. घर से निकलने के बाद केजरीवाल सुबह 11.30 बजे के आसपास मंदिर मार्ग के पास स्थित बाल्मीकि मंदिर में पूजा करेंगे. वाल्मीकि मंदिर से ही अरविंद केजरीवाल रोड शो की शुरूवात करेंगे. रोड शो का रूट- बाल्मीकि मंदिर- पंचकूइया मार्ग- सीपी इनर सर्किल- सीपी आउटर सर्किल- बाबा खड़ग सिंग मार्ग होते हुए पेटल चौक मेट्रो स्टेशन के पास खत्म होगा.

नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता भी करेंगे नामांकन

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता आज नामांकन दाखिल करेंगे. भाजपा ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी सीट से उतारा है. वह इसी सीट से विधायक हैं. विजेंद्र गुप्ता सुबह 9 बजे रोहिणी स्थित घर (विनोबा कुंज, सैक्टर 9) से निकलेंगे और कंझावला स्थित एसडीएम दफ्तर में नामांकन दाखिल करेंगे.

अलका लांबा का नामांकन आज, कहा- मात्र एक गाड़ी में जाकर नामांकन करूंगी

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा भी आज नामांकन करेंगी. नामांकन से पहले अलका लांबा ने ट्विटर पर लिखा कि मैं कल चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र-20 से अपना नामांकन दाखिल करने जाऊंगी, भारी जाम,पैसे की बर्बादी के साथ समय की बर्बादी ना हो इसलिए सभी साथियों ने फैसला किया है कि मैं बिल्कुल साधरण तरीक़े से मात्र एक गाड़ी में जाकर नामांकन करुंगी,ताकि हमारी वज़ह से जनता को परेशानी ना हो.

Show More

Related Articles

Close