[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

गलगोटियास विश्वविद्यालय में अति महत्वपूर्ण एक-दिवसीय “एक्सपर्ट-सीरीज़” का हुआ आयोजन  

ग्रेटर नोएडा:इस सत्र के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के ये बताना था कि विद्यार्थियों को कैंपस से लेकर कारपोरेट जगत तक की अपनी जीवन यात्रा के लिये अपनी मानसिकता को कैसे तैयार करना है। यह सत्र विद्यार्थियों के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण और आकर्षक सत्र रहा।

इस विशेष सत्र में छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिये एच०सी०एल० टैक के एच० आर० विभाग के डायरेक्टर और हैड ऑफ़ कैंम्पस रिलेशन अधिकारी श्री आशीष भल्ला जी मुख्य वक्ता के रूप में पहुँचे। उनकी योग्यता और उनके अनुभव के बारे में यदि बात करें तो उनके पास उद्योग जगत का एक बीस वर्षीय बड़ा अनुभव उनके पास है। उन्होंने भारत, यू० के० और यू० एस० में भी मानव संसाधन उद्योग में अपनी महत्वपूर्ण सेवायें दी हैं।

श्री आशीष भल्ला ने अपने 20 वर्षों के एक लम्बे अनुभव के आधार पर पर बताया कि जीवन में अनुशासन का क्या महत्व है, अनुशासन और दिनचर्या का समन्वय बनाकर परिश्रम करने से लक्ष्य को प्राप्त करना सभी छात्रों का ध्येय होना चाहिए।

विद्यार्थियों को कम्फ़र्ट जोन के बारे में समझाते आशीष भल्ला ने बताया कि यदि वो अपने जीवन में लक्ष्य तक पहुँचना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें अपने कम्फ़र्ट जोन से बाहर आना होगा। इसके बाद ही वो संघर्षों के लिये तैयार हो सकते हैं। छात्र जीवन से ही यदि हम कम्फ़र्ट जोन के बाहर आकर कार्य करने लगेंगे तो जाँब में नियुक्ति होने के बाद व्यवसायिक माहौल में सुलभता से स्वयं को ढाल सकते हैं।

छात्रों ने इस दौरान निःसंकोच श्री आशीष भल्ला से अनेक विषयों पर प्रश्न पूछे और अपनी शंकाओं का समाधान भी किया। इस अवसर पर डा० रेनु लूथरा सलाहकार चॉसलर एवम् मनीषा चौधरी निदेशक प्लसमेंट विभाग एवम् फ़ैकल्टी मैम्बर्स विशेष रूप से उपस्थित रहे।

डा० ध्रुव गलगोटिया-सीईओ गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने बताया कि हमारी यूनिवर्सिटी इस ध्येय पर निरंतर कार्यरत है कि छात्रों को पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक ज्ञान भी समय-समय पर दिया जाये। जिससे कि हमारे छात्र सफलता की नयी ऊँचाईयों तक पहुँच सकें। साथ ही उन्होंने श्री भल्ला जी का छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिये धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

 

 

Show More

Related Articles

Close