[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

प्रभारी प्रशासक ने आज  कस्बे की सफाई व्यवस्था का पैदल भ्रमण कर लिया जायजा

अतिक्रमण, प्राथमिक विद्यालय, पानी की टंकी, कान्हा गौशाला का‌ किया निरीक्षण, बेहतर साफ सफाई, तथा अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए दिये कड़े निर्देश

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत के प्रशासक नियुक्त किए गए एस डी एम वी के गुप्ता ने शुक्रवार की भोर में कस्बे में पैदल चलकर सफाई व्यवस्था का मौके पर जायजा लिया।
प्रातः छः बजे कस्बे में पहुंचे गुप्ता ने अधिशासी अधिकारी भूपेंद्र प्रताप सिंह को साथ लेकर सदर बाजार पहुंचकर सफाई व्यवस्था,तथा नालियों पर किये गये अतिक्रमण का जायजा लिया। अतिक्रमण की भरमार से नाराज़ एस डी एम ने ईओ को नालियों पर हुए अतिक्रमण को तत्काल हटवाने और बेहतर साफ सफाई के निर्देश दिए। तय हुआ कि होली पर्व के तुरंत बाद सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त करा दिया जाएगा।
गुप्ता कस्बे की पेयजल आपूर्ति की दशा देखने टंकी पर पहुंच गए और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इमाम बाड़ा होते हुए प्रशासक मौहल्ला जाटान होते हुए नागेश्वर मंदिर की जलभराव समस्या से रूबरू हुए। मंदिर के समीप तालाब पर हुए अतिक्रमण को हटवाने के निर्देश दिए। साथ ही संविलियन विद्यालय पहुंचकर फर्श पर टाइल्स का काम देखा स्कूल में बेहतर रखरखाव और साफसफाई हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गुप्ता ने कान्हा गौशाला में बेहतर रखरखाव पर संतोष जताया लेकिन साफ सफाई और बेहतर कराने को कहा।
एस डी एम ने नगर पंचायत कार्यालय में पहुंच कर कर्मचारियों को बेहतर साफ सफाई, टैक्स वसूली और बड़े बकाया दारों पर कड़ी कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए और संपत्ति रजिस्टर का अवलोकन किया। उन्होंने ई ओ को पंचायती भूमि पर अवैध कब्जा धारकों पर मुकदमा दर्ज कराने को कहा। पुनः सदर बाजार में जाकर दुकान दारों को होली से पहले नालियों पर किये गये अतिक्रमण को स्वयं हटाने की अपील करते हुए होली के बाद नगर पंचायत की कड़ी कार्रवाई शुरू होने की चेतावनी दी। प्रशासक लगभग चार घंटे कसबे में रहे।ई ओ भूपेंद्र प्रताप सिंह, शकील अहमद, विजय सिंह सफाई नायक छोटन खां आदि उनके साथ मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close