[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

UP- लाइट जली, खुल गई पोल, TGT परीक्षा में करा रहा था जीजा चीटिंग

UP- लाइट जली, खुल गई पोल, TGT परीक्षा में करा रहा था जीजा चीटिंग

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में रविवार को हुई टीजीटी परीक्षा के दौरान एक महिला को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सहारे नकल करते हुए पकड़ा गया है. जीजीआईसी रायबरेली के एक क्लास में एक महिला परीक्षार्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सहारे नकल कर रही थी, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गया और उस महिला अभ्यर्थी की पोल खुल गई. महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल, रायबरेली के शहर कोतवाली के जीजीआईसी स्कूल रविवार को टीजीटी की परीक्षाएं हो रही थी. परीक्षा में शामिल सैकड़ों विद्यार्थी अलग-अलग स्कूलों में अपनी परीक्षाएं दे रहे थे. ऊंचाहार थाने के कंदरांवा गांव की रहने वाली महिला अभ्यर्थी सीमा यादव डॉटर ऑफ बाबू लाल यादव भी अपनी बहन के साथ पीजीटी का एग्जाम देने आई हुई थी. महिला का इरादा नकल के जरिए परीक्षा पास करने का था. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए वो नकल कर रही थी और इस काम में उसकी मदद विद्यालय के बाहर से उसका जीजा कर रहा था. नकल के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की लाइट जल गई जिसकी वजह से सीमा के कानों में छुपी हुई डिवाइस का क्लास में मौजूद टीचर ने पकड़ लिया.

इसके बाद पुलिस बुलाई गई और महिला परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया. जहां महिला के ऊपर विधिक कार्रवाई करते हुए मामले की जांच की जा रही है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि नकल में अकेले महिला शामिल थी या फिर कोई सिंडिकेट काम कर रहा था. बता दें कि हाल में ही प्रयागराज में भी बीएड प्रवेश परीक्षा में दो गिरफ्तार किए गए थे. वह भी सालवर गिरोह का सिंडिकेट ही था.

अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि रायबरेली के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में टीजीटी की द्वितीय पाली की परीक्षा में महिला परीक्षार्थी को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ नकल करते हुए पकड़ा गया है उसे नकल कराते हुए बाहर से उसके जीजा को भी पकड़ा गया है और उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. इस संदर्भ में कॉलेज के प्रिंसिपल के द्वारा अभियोग पंजीकृत कराया गया है जिसकी विवेचना की जा रही है और अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी.

Show More

Related Articles

Close