[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राहुल गूर्जर ने मैराथन चैंपियन शिप में फिर जीता गोल्ड

अंडमान-निकोबार के आइसलैंड में नार्थ इंडिया टीम के सदस्य राहुल ने गोल्ड मेडल हासिल किया

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) ब्लाक लखावटी अंतर्गत छोटे से गांव असरकपुर निवासी राहुल गूर्जर ने एक बार फिर अंडमान-निकोबार के आइसलैंड में चल रही अंडर एज मैराथन चैंपियन शिप के सातवें संस्करण में गोल्ड मेडल जीत कर जनपद बुलंदशहर ही नहीं समूचे प्रदेश का नाम रोशन किया है । मैराथन के सातवें संस्करण का दो दिवसीय आयोजन 24 व 25 मार्च को अंडमान-निकोबार द्वीप समूह आइसलैंड में आयोजित किया गया था जिसमें नार्थ इंडिया की 25 सदस्यीय टीम ने हिस्सा लिया था टीम में 22 खिलाड़ी एवं कोच सहित तीन अधिकारी शामिल रहे। मैराथन धावकों को 10.5किलोमीटर दूरी 40मिनट में तय करना था लेकिन होनहार राहुल ने मात्र 30:04,:26 मिनट में निर्धारित लक्ष्य हासिल करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमा लिया।

हिंदुस्तान मैराथन आर्गनाइजेशन ने नार्थ इंडिया टीम विजेताओं को इंस्पिरेशन अवार्ड से नवाजा।

संजय पिंगल, राहुल कुमार गूर्जर संदीप दीक्षित गोपाल डागर जुलाई माह में फ्रांस में होने वाली अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

आर्गनाइजेशन हिंदुस्तान मैराथन ने उत्तर भारतीय चैंपियनशिप विजेताओं को प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

विदित हो कि ग्राम ख्वाजपुर असरकपुर निवासी जयकरन सिंह गुर्जर के सुपुत्र राहुल सितंबर अक्टूबर 22में हाफ मैराथन में गोल्ड व ब्राउज़ पदक जीत चुके हैं इससे पूर्व वे गुरुग्राम, पंचकूला एवं कसौली हिमाचल प्रदेश में भी गोल्ड व सिल्वर मेडल हासिल कर चुके हैं। क्षेत्रीय जनता को उनके यह भी आशा है कि वे फ्रांस में अंतर राष्ट्रीय मैराथन स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन करने में पीछे नहीं रहेंगे

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close