[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

भारतीय किसान यूनियन (अजगर) की बैठक में हुए अहम निर्णय

दनकौर:भारतीय किसान यूनियन अजगर द्वारा मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता मास्टर नेपाल सिंह ने और संचालन सरपंच नीरज नागर नवादा ने किया

संगठन के कैंप कार्यालय  हरवीर नागर फार्महाउस दनकौर पर हुई बैठक में संगठन द्वारा पूर्व में किए गए अनिश्चितकालीन धरने के विषय में विस्तार से वार्ता हुई जिसमें किसानों को प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा दिए गए आश्वासन का समय भी पूर्ण हो चुका है।

इसी संबंध में पूर्व में संगठन की एक बैठक प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों से हुई थी जिसमें अधिकारियों ने जल्द से जल्द निर्णय लेने का और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर होने वाली रेस के आयोजन के लिए भी किसानों से पूर्ण सहयोग देने का निवेदन भी किया।

इस संबंध में संगठन के पदाधिकारियों ने आगे की रणनीति बनाने के लिए एक बैठक बुलाई जिसमें चौधरी हरवीर नागर ने कहा कि हम किसानों की समस्याओं को हल कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं हमने किसानों के सहयोग से ही 41 दिन यमुना प्राधिकरण के खिलाफ सलारपुर अंडरपास के नीचे दिन-रात धरना दिया, हम किसानों की उम्मीद के लिए किसी भी तरह से प्राधिकरण का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। धरने के दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा जल्द ही किसानों को 64.7% की घोषणा की गई थी।

लेकिन उसके बाद भी प्राधिकरण का कोई सकारात्मक रुख दिखाई नहीं दे रहा इसलिए आगे की रणनीति बनाकर भारतीय किसान यूनियन अजगर फिर से यमुना प्राधिकरण के विरुद्ध एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है।

इस मौके पर संगठन से वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे। जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवीर नागर, नरेश चपरगढ़, नीरज सरपंच नवादा, मास्टर नेपाल सिंह, प्रभु प्रधान, राजपाल भगत जी, सुखपाल नागर महिपाल कसाना, ब्रह्मपाल कसाना मदन ठेकेदार, केहर अली, बाबू खान, मकसूद, उधम नागर, कृष्ण भाटी, उत्तम कसाना, जगत सिंह, सत्तू, सुक्खी सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close