[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राजस्व विभाग और नगर पंचायत ने अवैध कब्जे का प्रयास किया विफल, निर्माण सामग्री जब्त

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) नगर पंचायत औरंगाबाद में पंचायती जमीनों पर भूमाफिया इस कदर हावी हैं कि उन्हें शासन प्रशासन का कोई भय दिखाई नहीं देता। जब जिसकी मर्जी होती है पंचायती जमीन पर जबरन कब्जा करने लगता है।

गुरुवार को एक भूमाफिया ने मूढ़ी बकापुर रोड़ पर नगर पंचायत की भूमि गाटा संख्या 211 पर अवैध कब्जा करने के लिए ईंट रोडी़ बदरपुर आदि मंगा कर काम शुरू करा दिया। कुछ जागरूक सभासदों ने मामला संज्ञान में आने पर ए डी एम प्रशासन को फोन द्वारा सूचना दी। ए डी एम प्रशासन के निर्देश पर नायब तहसीलदार ललित नारायण ने राजस्व अधिकारियों, नगर पंचायत कर्मचारियों और पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। टीम आने की पूर्व सूचना मिल जाने के चलते कब्जा करने वाले टीम के आने से पूर्व ही भाग खड़े हुए। नायब तहसीलदार ने निमार्ण साम्रगी मौके पर जब्त कर नगर पंचायत कार्यालय पर भिजवा दी। जब्त साम्रगी में लगभग दो हजार ईंट,रेत रोडी बदरपुर आदि शामिल हैं।

टीम ने जहांगीराबाद रोड पर गाटा संख्या 1779 पर पहुंचकर अवैध निर्माण हुआ देखा। बताया गया कि यह अजीजाबाद निवासी कंछिद ने किया है। मौके पर कोई मौजूद नहीं मिला । अतः टीम बैरंग लौट गयी। बताया जाता है कि उक्त अवैध निर्माण नगर पंचायत की मिली भगत से ही कराया गया है।

नायब तहसीलदार ललित नारायण, कानून गो नरेंद्र कुमार लेखपाल धीर सिंह नगर पंचायत के योगपाल सिंह,विजय सिंह ,ओमदत्त , शकील अहमद, आदि टीम में शामिल रहे,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close