[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेशजानकारीराष्ट्रीय

मिथुन चक्रवर्ती की बिगड़ी तबीयत,अस्पताल में भर्ती

अचानक सीने में दर्द और हुई तेज बेचैनी,कोलकाता में चल रहा इलाज,फैंस परेशान

कोलकाता ::दिग्गज फिल्म अभिनेता भारतीय जनता पार्टी के नेता 73 वर्षीय मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत अचानक बिगड़ गई है,जिसके बाद मिथुन को इलाज के लिए कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह जब मिथुन चक्रवर्ती किसी काम में व्यस्त थे तो इसी दौरान उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ और तेज बेचैनी होने लगी। इस हालत में वह जहां के तहां रुककर बैठ गए। वहीं मिथुन को इस हालत में देख उनके साथ मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मिथुन को तुरंत भर्ती कर लिया। अस्पताल में भर्ती होने के बाद अब तक मिथुन की सेहत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मिथुन को लेकर उनके करीबी और चाहने वाले परेशान हैं।

पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानि हुए मिथुन चक्रवर्ती

पिछले दिनों ही मिथुन चक्रवर्ती को प्रतिष्ठित पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। पद्म भूषण मिलने के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने खुशी जताते हुए कहा था कि ये पुरस्कार पाकर मैं बहुत खुश हूं। मैं सभी को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। मैंने कभी किसी से अपने लिये कुछ नहीं मांगा, बिना मांगे कुछ पाने की बेहद खुशी महसूस हो रही है। ये बहुत अद्भुत और अलग एहसास है। मुझे बहुत ज्यादा अच्छा लग रहा है। इतना प्यार और सम्मान देने के लिए सभी को थैंक्यू। मैं इस पुरस्कार को अपने फैंस को डेडिकेट कर रहा हूं। ये पुरस्कार दुनियाभर में मौजूद मेरे उन फैंस के लिए लिए है, जिन्होंने मुझे निस्वार्थ प्यार दिया।

भाजपा के नेता हैं मिथुन चक्रवर्ती

फिल्मी दुनिया में एक्टिंग में के साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती पिछले कुछ सालों से राजनीति में भी एक्टिव हैं।मिथुन चक्रवर्ती भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। मिथुन चक्रवर्ती 7 मार्च, 2021 को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड, जिसे आमतौर पर मैदान के नाम से जाना जाता है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद मिथुन बंगाल में भाजपा के लिए प्रचार प्रसार करते हैं। मिथुन कई बार टीएमसी और ममता बनर्जी पर हमला बोल चुके हैं। एक बार मिथुन चक्रवर्ती ने टीएमसी में उस समय हड़कंप मचा दिया था, जब उन्होने कहा था कि टीएमसी के 20 से ज्यादा विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।

बॉलीवुड के एक्शन हीरो रहे मिथुन

बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती का एक जमाना था।मिथुन की एक्शन हीरो के रूप में पहचान थी। मिथुन ने बॉलीवुड में एक के बाद एक 200 से ज्यादा फिल्में कीं,जिनमें से कई सुपरहिट रहीं। इसके बाद अपने चाहने वालों के बीच मिथुन से मिथुन दा कहे जाने लगे। मिथुन ने अपने करियर की शुरुआत मृणाल सेन निर्देशित फिल्म मृगया से की थी। इस फिल्म के लिए मिथुन को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। इसके बाद मिथुन परिवार,मेरा यार मेरा दुश्मन,बात बन जाये और दीवाना तेरे नाम,डिस्को  डांसर,अग्निपथ,घर एक मंदिर,जल्लाद और प्यार झुकता नहीं जैसी कई अन्य लोकप्रिय फिल्में करते चले गए।

कश्मीर फाइल्स के लिए मिला अवॉर्ड

वर्कफ्रंट की बात करें तो 2023 में मिथुन चक्रवर्ती को सुमन घोष की सुपरहिट बंगाली फिल्म Kabuliwala में देखा गया था। वहीं 2022 में मिथुन ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स में अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में रिटायर्ड आईएएस का रोल अदा करने के लिए मिथुन को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था,

Show More

Related Articles

Close