[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

स्वस्थ रहने के दिये टिप्स दी गई स्वास्थ्य संबंधी जानकारी

मूढ़ी बकापुर शिविर में जल संरक्षण के लिए किया ग्रामीणों को जागरूक

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) मूढ़ी बकापुर शिविर में स्वयं सेवकों ने ग्रामीणों को जल संरक्षण के लिए जागरूक किया और स्वस्थ रहने के तौर तरीके बताए।

अमरसिंह महाविद्यालय लखावटी राष्ट्रीय सेवा योजना द्वितीय इकाई के सप्त दिवसीय सेवा शिविर के चौथे दिन छात्रों ने प्रभातफेरी निकाली। स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को स्वच्छता रखने और जल संरक्षण का आग्रह किया और कहा कि जल के बिना मानव जीवन ही संकट में पड़ जायेगा। स्वयंसेवकों ने योग किया और म्यूजिकल चेयर गेम खेला

सायं कालीन सत्र में स्वास्थ्य संबंधी सुझाव और जानकारी देने के लिए मैडिकल आफिसर डॉ तहसीन रज़ा खान और अंजू वर्मा को आमंत्रित किया। डॉ रज़ा ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम नशा मुक्ति केंद्रों और युवाओं में हार्ट अटैक के कारण और निवारण उपाय बताए।साथ ही गैर संचारी रोगों के लक्षण कारण और समाधान उपाय बताए। अंजू वर्मा ने एच आई वी एड्स के कारण लक्षण और निदान पर प्रकाश डाला। फिटनेस गुरु प्रोफेसर डॉ भीष्म सिंह व तरुण दाहिया ने बतौर मुख्य अतिथि कल्पना और मेडिटेशन योगा टिप्स दिए और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक तौर तरीके बताए। मंच संचालन आकांक्षा और सुरूखा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम अधिकारी डा प्रशांत सिंह ने आगंतुक अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close