[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

योगी जी के राज में पशु-चिकित्सकों की मनमानी चरम पर

बालका में फैली पशुओं में बीमारी कोई पुरसाहाल नहीं चिकित्सक बेपरवाह

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) योगी जी के राज में पशु-चिकित्सकों की लापरवाही और मनमानी चरम पर है। पशुओं में मूंह पका खुरपका बीमारी तेजी से फैल रही है लेकिन उनका समुचित इलाज संभव नहीं हो पा रहा है। आलम यहां तक है कि पशु-चिकित्सकों ने ग्रामीणों के फोन तक उठाना बंद कर दिया है।

ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम बालका में पिछले कुछ दिनों से पशुओं में मूंह पका खुरपका बीमारी तेजी से बढ़ रही है। पशुपालकों ने बताया कि उनके इलाज में घोर कोताही बरती जा रही है। पशु चिकित्सा अधिकारी गांव में आने पशुओं को इलाज मुहैया कराने को तैयार ही नहीं हैं। और तो और वो पशुपालकों का फोन तक रिसीव नहीं करते इलाज की तो बात ही छोड़ दीजिए।

गांव निवासी कुलदीप,शाजिद, अली हसन पप्पू रेवती शर्मा मनोज सरदार सिंह छोटे ग्रीस शर्मा रिंकू कलुआ ठाकुर, ठाकुर सूरज पाल सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पशुओं में खुरपका मूंह पका का प्रकोप फैला हुआ है। पशुओं के इलाज की सरकारी पहल शुरू नहीं हुई है। पशुपालकों को प्राइवेट पशु चिकित्सकों से मजबूरन इलाज कराना पड़ रहा है।

ग्राम प्रधान फरीदुज़मान खान ने बताया कि गांव में पशुओं में बीमारी फैली हुई है। पशुओं को टीके लगाए जाने चाहिए और इलाज की मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close