[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के 10 छात्रों ने GATE-2024 छात्रवृत्ति के लिए कि अर्हता प्राप्त

ग्रेटर नोएडा: गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के 10 छात्रों ने GATE-2024 छात्रवृत्ति के लिए अर्हता प्राप्त की

अपने शैक्षणिक कौशल के प्रमाण में, यूपी के ग्रेटर नोएडा में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) के दस छात्रों ने आईआईएससी बैंगलोर द्वारा प्रशासित प्रतिष्ठित GATE-2024 परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के इन छात्रों ने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट दक्षता का प्रदर्शन किया है, जिनमें से 10 ने बायोटेक्नोलॉजी अनुशासन में सफलता हासिल की है।

विजयी छात्रों में शशांक सिंह, रितिका तिवारी, पार्थ शर्मा, वरुण सिंह, अनन्या पाल, सुगंधा मित्तल और कार्तिक शामिल हैं, जो इंटीग्रेटेड बी.टेक.-एम.टेक में पढ़ रहे हैं। कार्यक्रम, एम.टेक से अंकिता। (बायोटेक्नोलॉजी), साथ ही कार्तव्य माथुर और याशिका शर्मा एमएससी प्रोग्राम में पढ़ रहे हैं। उनके असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें वर्ष 2024 के लिए प्रतिष्ठित GATE फ़ेलोशिप अर्जित की है।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आर.के. सिन्हा ने सफल छात्रों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने तकनीकी शिक्षा के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने और छात्रों को ऐसी उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने में सक्षम बनाने के लिए यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के संकाय सदस्यों के प्रयासों की सराहना की। इन छात्रों की उपलब्धि उनके समर्पण, दृढ़ता और अपने संबंधित क्षेत्रों की गहन समझ को रेखांकित करती है, क्योंकि GATE परीक्षा तकनीकी और विश्लेषणात्मक कौशल के कठोर मूल्यांकन के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा, उनकी सफलता न केवल उनकी व्यक्तिगत क्षमताओं को दर्शाती है बल्कि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता और शैक्षणिक माहौल के बारे में भी बताती है। जीबीयू के रजिस्ट्रार डॉ. विश्वास त्रिपाठी और यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के डीन प्रोफेसर एन.पी. मेलकानिया ने भी छात्रों को बधाई दी और GATE-2024 में अर्हता प्राप्त करने पर इन छात्रों के लिए आने वाले असंख्य अवसरों पर जोर दिया। उच्च अध्ययन के लिए प्रमुख संस्थानों में प्रवेश पाने से लेकर जैव प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्रों में आकर्षक कैरियर की संभावनाएं तलाशने तक, उनकी उपलब्धि उज्ज्वल भविष्य के द्वार खोलती है।

जीबीयू में जैव प्रौद्योगिकी के प्रमुख डॉ. नागेंद्र सिंह ने छात्रों द्वारा प्रदर्शित समर्पण की सराहना की और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के भीतर एक अनुकूल शिक्षण और सीखने के माहौल को बढ़ावा देने के लिए संकाय सदस्यों की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उनके संयुक्त प्रयासों ने छात्रों के बीच देखी गई शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन दस छात्रों की सफलता न केवल गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के लिए प्रशंसा लाती है, बल्कि महत्वाकांक्षी विद्वानों के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी काम करती है, जो जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

Show More

Related Articles

Close