[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

गलगोटियास यूनिवर्सिटी के साइबर सेल ने एक शानदार सफलता के साथ साइबर नाइट कार्यक्रम की मेजबानी की

ग्रेटर नोएडा:गलगोटियास यूनिवर्सिटी के साइबर सेल ने IEEE के सहयोग से, हाल ही में एक गतिशील कार्यक्रम, साइबर नाइट का आयोजन किया। मून नाइट की थीम पर आधारित इस कार्यक्रम में, “गुणवत्तापूर्ण शिक्षा” सतत विकास लक्ष्य पर जोर देते हुए, बुद्धि और नवाचार का एक मिश्रण प्रदर्शित किया गया।

साइबर नाइट कार्यक्रम तकनीकी उत्साही लोगों, साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों और डिजिटल प्रौद्योगिकियों के प्रति उत्साही छात्रों को एक साथ एक मंच पर लाया है। इस आयोजन में विविध प्रकार की गतिविधियाँ शामिल थीं, जिनमें कार्यशालाएँ, वार्ताएँ और मनोरम कैप्चर द फ़्लैग (CTF) चुनौतियाँ शामिल थीं।

“बिट्टन टेक” के नाम से प्रसिद्ध श्री अंश भवनानी ने व्यक्तिगत साइबर सुरक्षा पर एक साइबर टॉक के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की, और दर्शकों को साइबर सुरक्षा के विकसित परिदृश्य के बारे में बताया। इसके बाद, प्रतिभागियों ने एड्रेनालाईन-पंपिंग सीटीएफ चुनौतियों में भी भाग लिया, और अपने हैकिंग कौशल और समस्या-समाधान क्षमताओं का परीक्षण किया।

पूरे आयोजन के दौरान, श्री लकी थंडेल और श्री तपन कुमार जैसे उद्योग विशेषज्ञों की कार्यशालाओं ने साइबर सुरक्षा तकनीकों और कार्यप्रणाली में व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान की। श्री तरूण टंडन और श्री करण जैसे विचारशील नेताओं की साइबर वार्ता ने नेटवर्क और सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए वास्तविक दुनिया के अनुभव और रणनीतियों की पेशकश की।

जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रमों, डीजे सत्रों और गहन सीटीएफ चुनौतियों के साथ यह कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा, जिससे प्रतिभागियों को उनके कार्य की दक्षता की सीमा तक पहुँचाने का कार्य किया। कार्यक्रम के दूसरे दिन में अधिक कार्यशालाएँ, साइबर वार्ता और सीटीएफ चुनौतियों का अंतिम दौर शामिल था।

प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह और श्री सचिन गुप्ता सहित उल्लेखनीय अतिथियों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जिससे चर्चाओं में प्रतिष्ठा और गहराई आई। कार्यक्रम का समापन उत्कृष्ट प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए एक पुरस्कार समारोह के साथ हुआ, जिसमें श्री अरविंद जैन और डॉ. के. मल्लिकार्जुन बाबू ने विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी।

गलगोटियास विश्वविद्यालय का साइबर नाइट कार्यक्रम एक शानदार सफलता थी, जिसने साइबर सुरक्षा के प्रति उत्साही लोगों के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान, कौशल विकास और सौहार्द को बढ़ावा दिया। प्रतिभागी नए कनेक्शन, नए दृष्टिकोण और साइबर से जुड़ी सभी चीज़ों के लिए एक नए जुनून के साथ रवाना हुए,

 

 

Show More

Related Articles

Close