[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

नेशन पब्लिक स्कूल में अभिनव प्रयोग

कुकिंग विदाउट फायर में बच्चों ने बनाये लज़ीज़ व्यंजन

औरंगाबाद( बुलंदशहर) नेशन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को फायर लैस कुकिंग का आयोजन किया गया। बच्चों को सिखाया गया कि आग पर तो खाना हर घर में रोजाना बनता ही है लेकिन यदि आग जलाना संभव ना हो तो भी स्वादिष्ट भोजन तैयार किया जा सकता है।

अपने शिक्षक शिक्षिकाओं की देखरेख में स्कूली बच्चों ने सेव पूरी,नाना प्रकार के सैंडविच, बिस्किट टृीट,जूस,केक फ्रूट क्रीम,सलाद, भेल पूरी आदि दर्जनों प्रकार के लजीज व्यंजन बनाए और अपनी शानदार कल्पना शक्ति का प्रदर्शन किया।
स्कूल प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को ताजा, किफायती खाद्य पदार्थों के साथ साथ स्वस्थ भोजन विकल्प बनाने के लिए प्रेरित करना और सशक्त बनाना है।
प्रधानाचार्य एस के सिंह ने बताया कि इस गतिविधि का आयोजन छात्र छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और रूचि के विभिन्न नये क्षेत्रों का पता लगाने के लिए किया गया था।
कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी बच्चों ने उत्साहित होकर शेफ की भूमिका निभाते समय रंगबिरंगे एप्रेन पहने और टोपी पहन कर उत्साह पूर्वक मनोयोग से शानदार व्यंजन बनाए और अपनी शानदार पाक कला का प्रदर्शन किया।
प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट, प्रधानाचार्य शरद कुमार सिंह उप प्रधानाचार्य अमित शर्मा आदि ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया। तमाम स्टाफ ने बच्चों का सहयोग किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close