[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश-डॉक्टर्स ने किया विरोध प्रदर्शन, कार्य बहिष्कार की चेतावनी

प्रयागराज- मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के इंटर्न डॉक्टर्स ने किया विरोध प्रदर्शन, कार्य बहिष्कार की चेतावनी

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस इंटर्न चिकित्सकों ने मासिक मानदेय में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। मेडिकल कॉलेज के अनुषांगिक शाखा स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में 2 दर्जन से अधिक  इंटर्न एमबीबीएस इकट्ठा हुए थे। उनके हाथों में पोस्टर था। प्रदर्शन के दौरान कहा कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस काल में पूरी ईमानदारी के साथ एक निष्ठा से ड्यूटी के दायित्वों का हम निर्वहन कर रहे हैं बावजूद इसके हमारी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है, जो कि गलत है।

कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन देकर जताया विरोध
मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक साल का इंटर्नशिप करना होता है। इंटर्नशिप की अवधि में इन्हें निर्धारित मानदेय दिया जाता है। इस मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस की पढ़ाई कर चुके इंटर्न को महज 7500 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाता है। प्रदर्शन कर रहे इंटर्न हार्थों में तख्तियां लेकर एसआरएन अस्पताल कैंपस में पहुंचे थे।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को संबोधित ज्ञापन में कहा कि केंद्र सरकार के तहत आने वाले सभी मेडिकल कॉलेजों में इंटर्न को 23 हजार रुपए से अधिक मानदेय मिलता है। असम में 31500 रुपए, कर्नाटक में 30,000 रुपए व पश्चिम बंगाल में 28,000 रुपए मानदेय दिया जाता है जबकि यहा पर चौथाई वेतन मिलता है। उत्तर प्रदेश में एमबीबीएस इंटर्नशिप के मासिक मानदेय में वृद्धि की जाए। चेतावनी दी है कि यह उनकी मांगें नहीं पूरी होती हैं तो वह कार्य बहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

Show More

Related Articles

Close