[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राशिफल

राशिफल 3 सिंतबर : जानिए अपना राशिफल

आश्विन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और गुरुवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि दोपहर 12 बजकर 27 मिनट तक रहेगी, उसके बाद द्वितीया तिथि लग जाएगी जो कि अगली दोपहर 2 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही गुरुवार से चातुर्मास के तीसरे महीने की भी शुरुआत है। चातुर्मास के प्रत्येक चार महीनों के दौरान कृष्ण पक्ष की द्वितीया को अशून्य व्रत मनाया जाता है। दोपहर 1 बजकर 20 मिनट तक धृति योग रहेगा। साथ ही रात 8 बजकर 51 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा।

मेष राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा।  आप सरलता से घर के काम बिना थकान के पूरा करेंगे। बेहतर परिणामों के लिए खुद पर भरोसा  रखें। अपना व्यवहार कार्यों के प्रति अनुकूल बनाए रखें। इस राशि के जो लोग नौकरी करते है आज वो ऐसे काम की तरफ आकर्षित हो सकते है। जिसका फायदा बाद में मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा। शाम को जीवनसाथि के साथ पार्क में वॉक पर जा सकते है।  बच्चों की सफलता से खुद को गौरवान्वित महसूस करेगें।

वृष राशि
आगे बढ़ने के लिए आज का दिन बेस्ट है। इस राशि के स्टूडेंट्स की तरक्की में  आ रही रूकावटें आज दूर हो जाऐंगी। पहले से बनायी हुई योजनायें आज पूरी हो जाएंगी। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन शुभ है। धनलाभ होगा साथ ही नया कॉन्ट्रेक्ट भी मिल सकता है। आज जीवनसाथी के साथ घर पर ही मूवी देखने का प्लान बना सकते है जिससे दोनों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा।  किसी नए कोर्स में एडमिशन लेने की योजना भी  बना सकते है।

मिथुन राशि
आज नए कार्यों की शुरुआत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। नए व्यवसाय की शुरुआत करना चाहते है तो आज का दिन अच्छा है। साथ ही अवसरों का ध्यान रखे और उनको हाथ से जाने न दें। इस राशि के आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े  लोगों की लाईफ में आने वाली रुकावटें सहजता से हल होंगी। साथ ही आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। दोस्तों के साथ मनोरंजन पर पैसे खर्च कर सकते है, जिससे आप काफी अच्छा महसूस करेंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। ऑफिस में आज किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपके कंधे पर आ सकती हैं। आज सामने आयी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। इस राशि के ड्राई क्लीनर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। काम को बढ़ाने से धनलाभ में काफी इजाफा होगा। आज किसी भी काम को करने में जल्दबाजी करने से बचें। वरना  खामियाजा भुगतना पड सकता है। लवमेट आज को एयर रिंग गिफ्ट कर सकते है, जिससे  दोनों को खुशी मिलेगी।

सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आप जिन कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास लंबे समय से  कर रहे है, उन्हें लेकर सोच विचार करेंगे। आज  काम करने का तरीका सही रहा तो आपको  कामयाबी हासिल करन से कोई नहीं रोक पायेगा। इस राशि के जो लोग जौहरी हैं  आज इन्हे धनलाभ होने की संभावना बन रही है। साथ ही आपकी मुलाकात कुछ बड़े बिजनेसमैन से भी  होगी। जिनसे आपको  अवश्य फायदा मिलेगा।  बच्चो का समय आज दादा दादी के साथ बितेगा।

कन्या राशि 
आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी। इस राशि के इंजीनियरिंग  स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। आगे बढ़ने के लिए आपके पास बेहतर विकल्प उपलब्ध रहेंगे। आज रोजगार में परिवर्तन होने की संभावना है। इस राशि के जो लोग अविवाहित है उनके लिए आज शादी का  बढ़िया ऑफर आ सकता है।   मित्रों से अच्छा  भाईचारा रहेगा। उनके साथ कुछ मज़ाकिया और मजेदार पल बिताएंगे।

तुला राशि 
आज तकदीर आपके साथ रहेगी। आज अपने बात करने के तरीको से लोगों का दिल जीत लेंगे। आज अपने व्यवहार से ऐसे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे जो आपकी क्षमताओं से प्रभावित होकर आपके विकास के लिए नए रास्ते खोल सकते है। इस राशि के जो लोग टूर एण्ड ट्रैवेल का बिजनेस करते है उनका दिन आज समान्य बितेगा।  आज आपको अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। व्यायाम आपको सकारात्मक बनाये रखने में आपकी मदद कर सकता हैं।

वृश्चिक राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहें है वो आज किसी की मदद से पूरा हो जाएगा। आज किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें। आज दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। अगर आज पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है।

धनु राशि
आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में आपकी अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदार के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। आज थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का आगाज़ हो  सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते है। जहां नए दोस्त बनेंगे। आज पूरानी यादे ताजा होंगी।

मकर राशि 
आज का दिन काम को बेहतर ढंग से करने के लिए शुभ है। आज कार्य की सफलता के लिए काम करने के तरीकों में बदलाव की जरुरत है। जिससे आपके काम जल्द पूरे होंगे और आपको संतुष्टि की प्राप्ति होगी। इस राशि के जो लोग सिंगिंग के शौकीन है उनके लिए आज का दिन बेहतरीन है आज किसी शो में गाने का ऑफर मिल सकता है। जिससे आपके करियर की अच्छी शुरुआत होगी।  आज सामाजिक कार्यक्रमों में पुराने मित्रों  से मुलाकात होगी।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश होकर ईनाम स्वरुप प्रमोशन दे सकते हैं। सच तो यह है की इस  प्रमोशन का आप को लम्बे समय से इंतजार था  |इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज लवमेट के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। आज अच्छी जॉब का ऑफर आपको मिल सकता है।

मीन राशि 
आज आपके मन मे नए- नए विचार उत्पन्न होंगे। आपके नए विचारों से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। साथ ही आपकी सराहना करेंगे। यदि आप कुछ और नया करने के लिए सोच रहे हैं, तो नया कौशल और तकनीक सिखने का प्रयास करें। जीवनसाथी का सहयोग आज आपके कामों में कारगार साबित होगा। आज  घर में  रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट आज साथ में लंच कर सकते है। जिससे आपके रिश्तों में आ रही दूरियां नजदिकियों  में बदल जाऐगी।

Show More

Related Articles

Close