[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बिहार

महिला झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाया पैसा

बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे महिला झपट्टा मार गिरोह ने उड़ाया पैसा, ग्रामीण ने पुलिस पर लगाई लापरवाही का आरोप

नवादा जिले के गोविन्दपुर पंजाब नैशनल बैंक में इन दिनों लगातार ग्राहकों से रुपए छिनतई की घटना हो रही है। बैंकों के द्वारा ग्राहकों को सुरक्षा मुहैया नहीं कराने का यह परिणाम है।आए दिन गोविंदपुर में यह घटना घटित हो रही है।

मंगलवार को रटनी गांव की विधवा रशीदा खातुन से 08 हजार रुपये छीन कर फरार हो गए हैं थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

वही बता दे कि 20 दिन पूर्व गोविंदपुर डीह निवासी सलाउद्दीन अंसारी पैसा निकालने के लिए पंजाब नेशनल बैंक गोविंदपुर गये थे। अपने खाते से 20 हजार रुपए निकालने के बाद बैंक के पास से चोरों ने उनसे 16 हजार रुपए छीन लिया था। इससे पूर्व भी महेशडीह निवासी महिला के साथ इसी तरह की घटना घटी थी।

ताजा घटनाक्रम में रटनी निवासी रशीदा खातून अपने खाते से पेंशन का 10 हजार रुपए निकालने के लिए पीएनबी शाखा गोविंदपुर गई थी। पैसा निकालने के बाद बैंक चोरों ने 8 हजार रुपए छीन लिए।

विधवा ने बताया कि पति स्वर्गीय सिद्धि खान कोलकाता के नीलरतन हॉस्पिटल में काम किया करते थे। उनके मरने के बाद उसी पेंशन के पैसे से अपने महीने भर का खर्च चलाती थी। रुपया छीन जाने के बाद महीने दिन कैसे गुजारा करूंगी। इसी पैसे पर आश्रित थी। महिला ने बताया कि बैंक में ग्राहकों के लिए किसी प्रकार का कोई पुख्ता सुरक्षा का इंतजाम नहीं है। बैंक में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ एक महिला चौकीदार है। बैंक को ग्राहकों के लिए सुरक्षा मुहैया प्रदान करना चाहिए। ताकि भविष्य में बैंक में किसी और के साथ ऐसी घटना दुबारा ना घटे।

बैंक में मौजूद कई ग्राहकों ने बताया कि बैंक परिसर में बैंक के निर्देशानुसार आधार कार्ड बनवाया जाता है। आधार कार्ड बनवाने के नाम पर कई लोग बेवजह बैंक परिसर में घूमते रहते हैं। बैंक में सुरक्षा की लापरवाही रहने पर वैसे लोग बेफिक्र होकर बैंक परिसर में ग्राहक बनकर घूमते रहते हैं। और मौका मिलने पर ग्राहकों को अपना निशाना बनाते हैं। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। सबसे बड़ी बात यह है कि शाखा प्रबंधक का स्थानांतरण हुए आज लगभग 20 दिन हो गए हैं।परंतु अब तक शाखा प्रबंधक का स्थान रिक्त पड़ा है। जिससे बैंक ग्राहकों को कई कार्यों में परेशानी हो रही है।

सूचना के आलोक में पुलिस ने मामले की जांच आरंभ की है ।

Show More

Related Articles

Close