[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बिहार

प्रभु श्रीराम पर राजनीति पड़ी महंगी, नाम लेते ही धड़ाम हो गए नेताजी

गया. अयोध्या राम मंदिर में रामलला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू है. देश राममय हो चुका है और अधिकतर लोग प्रभु श्रीराम का नाम जप रहे हैं. लेकिन, अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो श्रीराम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. हालांकि, इनमें से कई लोगों को ऐसी राजनीति कुछ लोगों को भारी पड़ जाती है. ऐसा ही देखने को मिल गया जिले में जहां तब एक मजबूत मंच पल में धराशायी हो गया जब भगवान श्रीराम को लेकर उल्टा-पुल्टा कहने की शुरुआत की जा रही थी.

दरअसल, गया जिले के अतरी प्रखंड के डिहुरी गांव में पसमांदा मुस्लिम की सभा का आयोजन किया गया था. इसमें जदयू के पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी भी शामिल हुए थे. यह कार्यक्रम फ्रीडम फाइटर पूर्व मंत्री अब्दुल कयूम अंसारी की 51वीं पुण्यतिथि का आयोजन किया गया था, जिसमें कई लोग शामिल हुए थे. कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे. कार्यक्रम को लेकर एक स्टेज भी बनाया गया था. स्टेज पर फ्रीडम फाइटर पूर्व मंत्री कयूम अंसारी का बड़ा फोटो भी रखा गया था. उनके बारे में लोग विस्तृत रूप से जानकारी दे रहे थे. तो कई ऐसे भी लोग थे जो इस कार्यक्रम में भगवान श्री राम के नाम पर

अंसारी पहुंचे हुए थे. पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के साथ अन्य लोग मौजूद थे. कोई अब्दुल कयूम अंसारी के किए गए कार्यों के कसीदे पढ़ रहे थे तो वहीं कुछ वक्ता एक विशेष समुदाय के आराध्य का नाम लेकर सियासी भाषण भी दे रहे थे. इसी दौरान जैसे ही उस वक्ता की जुबान पर अराध्य प्रभु श्रीराम और उसके पवित्र स्थान का नाम आया तो मंच अचानक से ताश के पत्ते की तरह भरभरा कर धराशायी हो गया.

इस हादसे में मुख्य वक्ता पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के बाएं पैर में चोट भी आई है. उन्होंने बताया कि दाहिने पैर के घुटने में पहले से बेल्ट बांध रखा था. अब इस पैर में भी चोट लग गई, लेकिन चलिए कोई बात नहीं. हालांकि पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने यह भी कह डाला कि हमें तो बोला गया था कि आसपास के कई गांव के लोग शामिल होंगे, लेकिन यहां वैसा देखने को नहीं मिला. हो सकता है ठंड काफी ज्यादा हो इसलिए लोग नहीं आए.

Show More

Related Articles

Close