[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मिशन शक्ति कार्यक्रम में C. O. ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुरु सिखाये

मिशन शक्ति कार्यक्रम में C. O. अलका सिंह ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुरु सिखाये, अलका सिंह ने महिलाओं के लिए विभिन्न हैल्पलाइन की जानकारी भी दी

औरंगाबाद:- मिशन शक्ति तृतीय चरण के अन्तर्गत अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में एक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया. इसमें वर्तमान में प्रचलित कानून विषयक संगोष्ठी का भी आयोजन किया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह की अन्यत्र व्यस्तता के चलते उनका प्रतिनिधित्व करते हुए क्षेत्राधिकारी स्याना अलका सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि छात्राओं को आत्मनिर्भर बनना होगा क्योंकि आत्मनिर्भर महिला ही अपने अधिकारों की और अपनी सुरक्षा अच्छी प्रकार से कर सकतीं हैं.
अलका सिंह ने महिलाओं के लिए चलाई जा रहीं विभिन्न हैल्पलाइन की जानकारी दी तथा 1090,112,108 डायल, 100 पिंकी स्कूटी आदि के उपयोग की जानकारी दी.
इससे पूर्व कार्य क्रम में विद्यालय पहुचने पर प्राचार्य, शिक्षकों, और कार्य क्रम संयोजिका निशा चौधरी ने अलका सिंह का भावभीना स्वागत किया.तत्पश्चात प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने संगोष्ठी का शुभारंभ करते हुए लैंगिक समानता एवं प्रचलित कानूनों की महत्ता पर प्रकाश डाला.
कार्य क्रम संयोजिका डा० निशा चौधरी ने छात्राओं की समस्या आमंत्रित कर उन्हें समुचित समाधान हेतु परामर्श दिया. उन्होंने प्रचलित कानूनों का प्रयोग करने की विधि भी बताई.
निर्भया दिवस के उपलक्ष्य में खेल कूद शिक्षक डा० भीष्म सिंह ने विभिन्न क्रीड़ा प्रतियोगिता सम्पन्न कराई.50 मीटर दौड़ में अंजली प्रथम, कोमल द्वितीय व कोमल तृतीय स्थान पर रहीं
खो खो में अंजली की टीम प्रथम तथा कोमल की टीम दूसरे स्थान पर रही
कुर्सी दौड़ में शिखा प्रथम और रेनू शर्मा द्वितीय रहीं.
संगोष्ठी का संचालन डा० मनीष मिश्र ने किया. डा० रामजी द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया. मुख्य अतिथि ने विजेता छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किये.
इस अवसर पर डा० के डी वर्मा, डा० हरेन्द्र सिंह, डा० आर एस लोहिया, डा० ओंकार तिवारी, डा० अवधेश कुमार सिंह, डा० अजय कुमार डा० दुष्यंत सिंह, ज्योति, यशा सिंघल, हेमलता आदि मौजूद रहे.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close