[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

योगी जी के राज में भी नहीं मिल पा रहा उपभोक्ताओं को पूरा राशन

ग्राम पाली बेगपुर में डीलर बांट रहा है पांच किलो की बजाय केवल 4 किलो राशन, ग्राम प्रधान की भी नहीं सुनता राशन डीलर

औरंगाबाद:-  ब्लॉक लखावटी के ग्राम पाली बेगपुर में राशन डीलर की मनमानी के चलते उपभोक्ताओं को पांच किलो ग्राम प्रति यूनिट की बजाय सिर्फ चार किलो ग्राम प्रति यूनिट ही राशन मिल पा रहा है.

गाँव के कुल 185 राशनकार्ड धारकों में से 102 ग्रामीणों ने संयुक्त हस्ताक्षरित शिकायती पत्र भेजकर जिला पूर्ति अधिकारी को अवगत कराया है कि गाँव का राशन का कोटा सुशीला देवी के नाम है . लेकिन राशन वितरण उसके तीन बेटे राजू काजू व अंकित करते हैं. तीनों दबंग हैं और जरा जरा सी बात पर मारने पीटने पर आमादा रहते हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि गाँव में 185 राशनकार्ड बने हुए हैं लेकिन डीलर सिर्फ 120 कार्ड धारकों को ही राशन देता है. यही नहीं डीलर शासन द्वारा निर्धारित 5 किलो ग्राम प्रति यूनिट की बजाय सिर्फ 4 किलो ग्राम प्रति यूनिट ही राशन देता है ऐतराज करने पर उपभोक्ताओं के साथ मारपीट करते हैं इसलिए ग्रामीणों को चुपचाप कम राशन लेने के लिए बाध्य होना पड़ता है. शिकायत कर्ताओं ने जिला पूर्ति अधिकारी को यह भी अवगत कराया है कि गाँव में जिन लोगों के अभी तक राशन कार्ड नही बने हैं उनसे डीलर पुत्रों ने राशन कार्ड बनवाने के नाम पर काफी रकम वसूल ली लेकिन राशनकार्ड नहीं बनवाये.

शिकायती पत्र पर 102 लोगों के हस्ताक्षर हैं. शिकायत करने वालों में गुडडन शर्मा, पूनम, पप्पी ,रेखा, राजाराम, रजनी, रश्मि, नवीन ,सुधा, अजय शर्मा, मनोज शर्मा पवन शर्मा राजेश, योगेन्द्र शर्मा रामकुमार शर्मा आदि शामिल हैं,

दूसरीओर ग्राम प्रधान पिंटू शर्मा से ग्रामीणों की शिकायत की बाबत पूछने पर उन्होंने कहा कि डीलर की अनियमितताओं की शिकायत सही है. उन्होंने भी अनेक बार डीलर के यहाँ जाकर पूरा राशन देने के लिए आग्रह किया है लेकिन वह कहता है कि हम उपर तक महीना देते हैं ब्लैक ना करें तो कहाँ से लायेंगे. शिकायत जितनी मर्जी हो जहाँ भी करनी है करो आप स्वतंत्र हैं. प्रधान ने यह भी बताया कि उन्होंने पूर्व में भी जिला पूर्ति अधिकारी के यहाँ शिकायत भेजी थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है इसीलिए डीलर की मनमानी बराबर जारी है.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close