[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

विधायक से पूछा अहेरिया समाज ने कि आखिर हम किस जाति में शामिल हैं?

विधायक से पूछा अहेरिया समाज ने कि आखिर हम किस जाति में शामिल हैं?, विधायक बोले सामान्य तो हो ही

औरंगाबाद:- भाजपा के अनूपशहर विधायक संजय शर्मा रविवार को पथवारी मंदिर (कल्याण मंडप के सामने) पर सफाई व सदस्यता अभियान के बाद जन शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे. उसी समय अहेरिया समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने वहाँ आकर अपनी व्यथा सुनाते हुए पूछा कि हमें यह तो पता चले कि आखिर हम अपने को अनुसूचित जाति मानें या फिर पिछड़ी जाति? मास्टर गिरराज सिंह ने विधायक को बताया कि पटवारी ने हमारे समाज के जाति प्रमाण पत्र बनाने से ही साफ मना कर दिया. वो कहते हैं कि आप किसी श्रेणी में शामिल ही नहीं हो. विधायक बोले जो किसी सूची में शामिल नहीं है वो सामान्य जाति का है और उसको किसी प्रमाण पत्र की आवश्यकता ही नहीं होती. हालांकि इस जबाब से अहेरिया समाज संतुष्ट नहीं हो सकसका. जिस पर विधायक ने अहेरिया समाज का ज्ञापन शासन को भेजने का आश्वासन देकर अहेरिया समाज को संतुष्ट करने का प्रयास किया.

स्थानीय लोगों ने विधायक को बताया कि पथवारी मंदिर के पीछे स्थान नीचा होने के चलते मंदिर के अंदर तक जल भराव हो जाता है जिसपर विधायक ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को फोन पर एक सप्ताह में समस्या समाधान कराने के निर्देश दिए.

पथवारी मंदिर में चलाये गए सफाई अभियान में स्वंय विधायक ने झाड़ू से सफाई कर अभियान का श्री गणेश किया. सदस्यता अभियान में लगभग दो सौ लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई गई.

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ज्ञानेंद्र भारद्वाज, डा० गजेंद्र सिंह लोधी, डा० अशोक लोधी, मंडल महामंत्री देवी सरन लोधी, सदस्यता संयोजक प्रदीप लोधी एडवोकेट, दीनू अग्रवाल, कुलदीप लोधी किसान मोर्चा अध्यक्ष, ऋषि पाल भडाना, धारा लोधी, धर्मेन्द्र लोधी, सौरभ लोधी, मोहक बंसल आदि मौजूद रहे.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close