[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

UPTET पेपर लीक का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

टीईटी पेपर लीक का मुख्य आरोपी संतोष गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी डॉ. संतोष चौरसिया को बुधवार को आलमबाग से गिरफ्तार कर लिया गया। वह मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले में भी आरोपी है।

एसटीएफ की पूछताछ में संतोष ने कुबूल किया कि उसने 20 लाख रुपये में पेपर लीक कराने का सौदा किया था। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। चौरसिया आगरा के बाह का रहने वाला है। वह व्यापमं घोटाले में बांदा निवासी विकास दीक्षित के साथ जेल भेजा गया था। एसटीएफ के डिप्टी एसपी लालप्रताप सिंह के मुताबिक आरोपी संतोष चौरसिया के खिलाफ सिर्फ कौशांबी में ही नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर के झांसी रोड थाने में पांच व इंदौर के चंदरनगर थाने में एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस के मुताबिक संतोष ने फर्जी तरीके से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी। एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक पूछताछ में संतोष ने कुबूला, कि इस साल फरवरी में विकास ने उसकी मुलाकात प्रयागराज निवासी राहुल मिश्रा व अनुराग शर्मा कराई थी।

 

दोनों नोएडा में रहते हैं। राहुल पेपर लीक कराने का काम करता है। उससे टीईटी पेपर को लेकर बातचीत फॉर्म भरे जाने के समय ही हुई थी।

Show More

Related Articles

Close