[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

मौलवी के भेष में झाड़-फूंक का झांसा देकर किया कत्ल, 50 बार चाकू से गोदा !

मौलवी के भेष में झाड़-फूंक का झांसा देकर किया कत्ल, 50 बार चाकू से गोदा !

पुणे- महाराष्ट्र के पुणे से कल्त का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें मौलवी का भेष बनाकर झाड़-फूंक के नाम पर एक व्यक्ति पर चाकू से 50 वार किए गए और मार दिया। पिछले हफ्ते 9 जुलाई को यह कल्त हुआ है जबकि मारे गए व्यक्ति पप्पू पड़वल के परिवार को कल्त की जानकारी 11 जुलाई को तब लगी जब फोन नहीं उठा रहा था और 2 दिन से गायब था। पप्पू पड़वल नाम का व्यक्ति ब्याज पर कर्ज देता था और आरोपी कातिल ने उससे कर्ज उठाया हुआ था। कल्त के आरोपियों तक पुलिस पप्पू पड़वल की उस डायरी के जरिए पहुंची जिसमें उसने अपने कर्जदारों को दिए कर्ज, ब्याज और वसूली गई रकम का हिसाब रखा था।

मिली जानकारी के मुताबिक पप्पू पड़वल नाम का व्यक्ति मोटे ब्याज पर कर्ज देता था, वह दिए गए कर्ज पर 12-20 प्रतिशत तक ब्याज वसूलता था। आरोप है कि कल्त के आरोपी लतीफ नाम के वयक्ति ने भी पप्पू से 50 लाख रुपए का कर्ज उठा रखा थ, कर्ज पर ब्याज क्योंकि बहुत ज्यादा होता था ऐसे में लतीफ के ऊपर लिए गए कर्ज से कई गुना ब्याज बढ़ गया था और उसपर पप्पू पड़वल के कर्ज का बोझ और भी ज्यादा हो गया था। जानकारी के मुताबिक पप्पू पड़वल को लतीफ 2 करोड़ रुपए से ज्यादा चुका चुका था लेकिन फिर भी 70-80 लाख रुपए की देनदारी थी जिसके लिए पप्पू पड़वल उसको धमकाता था और कुछ दिन पहले जान से मारने तक की धमकी दी थी।

इस बीच लतीफ की मां बीमार हुई तो उसने एक मौलवी से झाड़फूंक करवाई। पप्पू को जब इस बात का पताचला तो उसने भी लतीफ से मौलवी को उसके घर भेजने के लिए कहा क्योंकि पप्पू को नींद नहीं आती थी। आरोप है कि पप्पू की इस मांग के बाद लतीफ ने उसके मर्डर की साजिश रची। आरोपी लतीफ ने पप्पू को कहा कि वह उसके घर मौलवी लेकर आएगा, क्योंकि इसके जरिए वह उसके घर में घुस सकता था।

मिली जानकारी के मुताबिक इसके बाद लतीफ ने अपने 2 साथियों के साथ साजिश रची और खुद एक साथी को लेकर पप्पू के घर पहुंचा और उसे बताया कि मौलवी थोड़ी देर में आएगा। दूसरा साथी जब मौलवी के भेष में वहां पहुंचा तो उसने पप्लू का इलाज करने के लिए नींबू काटकर आंख बंद करने के लिए कहा। पप्पू ने जैसे ही आंख बंद की तो लतीफ और उसके दूसरे साथी ने उसके ऊपर चाकू से 50-55 वार किए जिससे पप्पू की मौत हो गई।

पप्पू की मौत के बाद सभी आरोपी वहां से सीसीटीवी कैमरे की ड्राइव लेकर फरार हो गए। हालांकि गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को जांच में पता चला कि पप्पू पड़वल पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे लेकिन पिछले कुछ समय से वह ब्याज पर पैसा देने का काम कर रहा था।

 

Show More

Related Articles

Close