[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

यदि आप श्री बांके बिहारी मंदिर के दर्शन की सोच रहे हो तो बदल गये हैं दर्शन के नियम, जाने नए नियम, इसके बिना नहीं होंगे दर्शन

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्व विख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से दर्शन की व्यवस्था की गई है। मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन अर्चना सिंह ने गुरुवार को आदेश जारी करते व्यवस्था लागू करने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि बीती साल को अलविदा कहने और नए साल का आगाज अपने आराध्य के दर्शनों के साथ करने के लिए पिछले दिनों बड़ी संख्या में श्रद्धालु वृंदावन पहुंचे। बांके बिहारी मंदिर में भीड़ का अत्यधिक दबाब देखने को मिला। एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों और मंदिर में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए सिविल जज जूनियर डिवीजन अर्चना सिंह ने मंदिर प्रबंधन को आदेश दिए हैं।

मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को अपने साथ कोविड की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य है। सिविल जज की ओर से मंदिर प्रबंधक को जारी आदेश में प्रवेश मार्ग पर कोविड टेस्टिंग डेस्क बनाने के साथ ही कोविड नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। मंदिर परिसर में पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कराने, सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन कराने, मंदिर प्रवेश से पूर्व थर्मल स्कैनिंग, मास्क, हैंड सेनिटाइजेशन का भी इंतजाम करने को कहा गया है। मंदिर से निकासी के लिए गलियों में भीड़ को रोकने के लिए भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने को कहा है।

मंदिर में स्थायी वन-वे व्यवस्था कर मंदिर के गेट संख्या दो व तीन से श्रद्धालुओं को प्रवेश देने के साथ ही गेट र संख्या एक व चार से निकास की व्यवस्था करने को कहा गया है।

Show More

Related Articles

Close