[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

कस्बे में राशन की घटतोली धडल्ले से जारी, पांच किलो यूनिट की बजाय दिया जा रहा है चार किलोग्राम प्रति यूनिट

औरंगाबाद:- सरकारी राशन में घटतोली सिर्फ गाँव देहात में ही नहीं हो रही औरंगाबाद कस्बे में भी राशनकार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं दिया जा रहा. राशन कार्ड धारकों को निर्धारित पांच किलो ग्राम प्रति यूनिट की बजाय सिर्फ चार किलो ग्राम राशन ही मिल रहा है. यदि कोई उपभोक्ता पूरी मात्रा में राशन देने की मांग करता है तो उसे राशन कार्ड ही कैंसिल करवाने की धमकी देकर मूंह बंद करा दिया जाता है.
पूर्ति निरीक्षक द्वारा राशन डीलरों को भरपूर संरक्षण दिया जाता है. पूर्व में कुछ उपभोक्ताओं ने एक डीलर से पूरा राशन मांगने की जुर्रत की तो राशन डीलर ने आधा दर्जन उपभोक्ताओं के राशन कार्ड ही निरस्त करा दिये थे.उपभोक्ता राजबाला पत्नी परमानन्द वर्मा, शिमला पत्नी रमेश चन्द्र, माला पत्नी राजीव कुमार, देवी सरनसैनी, संजय सैनी, जयप्रकाश सैनी के राशन कार्ड जांच के नाम पर कैंसिल करवाने के बाद आज तक ना जांच पूरी हुई ना राशन कार्ड ही बने,


गुरुवार को  कस्बे में राशन डीलरों की दुकान पर राशन वितरण किया गया. एक राशन डीलर धडल्ले से चार किलो ग्राम प्रति यूनिट राशन बांटता रहा.उपभोक्ताओं ने पूरा राशन मांगा तो साफ कह दिया राशन उपर से ही इतना आता है लेना है ले जाओ वरना जहाँ मरजी हो शिकायत करो.
पूर्ति निरीक्षक सुधांशु यादव को फोन पर अवगत कराया गया तो उन्होंने रटा रटाया जबाब दिया देखते हैं.
उपभोक्ताओं को पूरी मात्रा में राशन मिले इसका दायित्व किसपर है? अधिकारी जनता की आवाज सुनने को तैयार नहीं हैं, जिसके चलते राज चाहे योगी का हो या मोदी का राशन की घटतोली बादस्तूर जारी रहेगी.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close