[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों ने रकम मिल जाने के बाबजूद आवास नहीं बनाये

औरंगाबाद:- प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर धांधली हुई है. जहाँ जरूरत मंद लोगों ने योजना का लाभ उठाने के बाद प्राप्त धनराशि से मकान का निर्माण करा लिया वहीं अनेक लोगों ने मुफ्त का माल समझ प्राप्त धन राशि को अपने शौक मौज मस्ती अथवा गुलछर्रे उडाने में जाया कर दिया.

ऐसे लोगों की अब शामत आने वाली है. डूडा द्वारा पूर्व में दो बार नोटिस जारी करके ऐसे लोगों को मकान बनाने के लिए चेतावनी जारी की गई थी लेकिन इनके कानों पर जूं तक नहीं रैग सकी.

सोमवार को डूडा प्रबंधक सौरभ कुमार और मुनिस्पल इंजीनियर आदित्य कुमार ने कसबे में आकर नगर पंचायत के अधिकारियों को साथ लेकर मौका मुआयना कर अंतिम नोटिस जारी किये. जो डिफाल्टर नहीं मिले उनके आवास पर नोटिस चस्पा करते हुए चेतावनी दी गई है कि या तो निर्धारित समय सीमा के अंदर मकान का निर्माण कराये जाये अन्यथा प्राप्त किये धन की आर सी जारी करके राजस्व वसूली की जायेगी.

सौरभ कुमार ने बताया कि नगर औरंगाबाद क्षेत्र के लगभग 40 लोगों को नोटिस जारी किये गए हैं जिनमें से सोमवार को 17 नोटिस जारी हो गये हैं जो लोग अपने आवास पर मौजूद नहीं मिले उनके नोटिस आवास पर चस्पा किये गए हैं. नोटिस मिलने पर डिफाल्टरों में खलबली मची हुई है

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close