[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मामूली बारिश ने नगर पंचायत के नाले सफाई अभियान की खुली पोल

औरंगाबाद:- बरसाती सीजन शुरू होने से पहले ही नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था और नाले सफाई अभियान की पोल उस समय खुल गई जब सोमवार की भोर में बेमौसम बारिश आ गई।जरा सी बारिश से मेन बाजार में फुटों पानी भर गया। जब दुकानदार अपनी दुकान खोलने मेन बाजार पहुंचे तो बाजार में पानी भरा देख सकते में आ गए। मामूली बारिश से ही बाजार में फुटों पानी चढ़ गया।

नगर पंचायत में सैकड़ों सफाई कर्मचारियों की पूरी फौज मौजूद है। प्रति माह लाखों रुपए सफाई कर्मचारियों के वेतन मद में खर्च किया जाता है। बाबजूद इसके कसबे के नाले नाली बरसात से पूर्व साफ कराने के लिए दैनिक वेतन आधार पर कर्मचारी लगाकर नाले सफाई अभियान चलाया जा रहा था। इन दैनिक वेतन भोगियों के कामकाज की देखरेख करने की किसी की भी जिम्मेदारी नहीं है। इसका नतीजा यह सामने आया है कि इन कर्मचारियों ने आधी अधूरी सफाई करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। मेन बाजार में स्थित बहुत ही ज्यादा खराब है। यहां की नाली कूड़े करकट, गंदगी से अटी पड़ी रहती हैं। इसी कारण सोमवार को हुई बारिश से बाजार में जल ही जल हो गया। बाजार की स्थिति यहां तक खराब हो गई कि सड़क पर भरा बारिश का पानी कुछ दुकानों में भी जा घुसा। जिसके चलते दुकान दारों को काफी नुकसान भीउठाना पड़ा है।

अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार का कहना है कि उन्होंने हाल ही में इस नगर पंचायत का कार्य भार संभाला है।शीध्र ही कसबे की समस्त समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। अभी तो उन्हें समस्याओं की जानकारी भी नहीं है।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close