[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

टमाटर के बढ़ते हुए दामों ने पुलिस वालों को बनाया चोर, दो सस्पेंड

पंजाब: टमाटर के बढ़ते हुए दामों ने पुलिस वालों को बनाया चोर, दो सस्पेंड

पंजाब के लुधियाना के जालंधर बाइपास स्थित सब्जी मंडी से रात को टमाटर चोरी करने वाले दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस अधिकारी उनके नाम नहीं बता रहे कि वो कौन हैं? पुलिस सब्जी मंडी की सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच कर रही है. हालांकि अपने मुलाजिमों के नाम बताने से पुलिस अधिकारी कतराते रहे और जांच का हवाला दिया.

जानकारी के मुताबिक, पिछले काफी समय से आढ़तियों की शिकायत थी कि मंडी से उनकी सब्जी चोरी हो रही है. जिसे देखते हुए उन्होंने मंडी में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए. 10 सितंबर की रात को वहां से टमाटर चोरी का मामला सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया.

10 सिंतबर की रात को टमाटर चोरी होने के बाद सुबह सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो उसमें पुलिसकर्मी टमाटर चोरी करते हुए नजर आए. ये वीडियो पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची तो लुधियाना पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने उन्हें सस्पेंड करने के ऑर्डर दे दिए. लेकिन किन्हें सस्पेंड किया गया उसका नाम ही पुलिस अधिकारी नहीं बता रहे. हैरत की बात ये है कि वैसे तो पुलिस अपराधियों की तस्वीरें फेसबुक पर डालती है. लेकिन जब खुद के विभाग का मामला आया तो किसी भी अधिकारी ने अपने मुलाजिमों के नाम तक नहीं बताए.

टमाटर के दाम तेज

बरसात का सीजन शुरू होने के साथ टमाटर एक बार फिर महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में टमाटर शुक्रवार को 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. बरसात में फसल खराब होने से टमाटर की आवक घट जाने के कारण कीमतों में उछाल आया है.

बीते एक महीने में टमाटर के थोक दाम में 10 गुना तक की वृद्धि हुई है. एक महीने पहले दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर का भाव जहां 1.25 रुपये से लेकर 4.75 रुपये प्रति किलो चल रहा था, वहां शुक्रवार को थोक भाव 6.44 रुपये प्रति किलो था.

मॉडल रेट की बात करें तो तीन जून को आजादपुर मंडी में टमाटर का मॉडल रेट तीन रुपये प्रति किलो था, जो बढ़कर 29 रुपये प्रति किलो यानी करीब 10 गुना ज्यादा हो गया है. एक दिन पहले मंडी में टमाटर का थोक भाव 52 रुपये प्रति किलो तक उछला यानी बीते एक महीने में करीब 995 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. थोक दाम बढ़ने से दिल्ली-एनसीआर में टमाटर का भाव गुरुवार को 80 रुपये किलो तक उछला. ग्रेटर नोएडा में खुदरा टमाटर 50-70 रुपये प्रति किलो बिक रहा था.

Show More

Related Articles

Close