[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

कस्बे में शासनादेश हवा हवाई, नहीं शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान

औरंगाबाद:- प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को समूचे प्रदेश में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के कड़े निर्देश दिए थे। जिससे आये दिन लगने वाले जाम से निजात मिल सके और सड़क पर यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके।

नगर पंचायत ने औरंगाबाद कसबे में भी एक पखवाड़े पूर्व सार्वजनिक मुनादी करवा कर व्यापारियों को अपना स्थाई अस्थाई अतिक्रमण खुद हटा लेने की अपील करते हुए चेतावनी भी दी थी कि

यदि अतिक्रमण को खुद नहीं हटाया गया तो नगर पंचायत अतिक्रमण हटाकर जुर्माना भी वसूलेगी।

अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू होने की निर्धारित तिथि के दिन व्यापारी नेता शिवकुमार गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार से मिलकर खुद अतिक्रमण हटाने की पेशकश करते हुए तीन दिन का समय मांगा।

एस डी एम सदर से वार्ता कर अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने व्यापारियों को अपना अतिक्रमण स्वयं हटाने की मौहलत देकर अभियान स्थगित कर दिया था। इस समयावधि की समाप्ति पर अधिशासी अधिकारी ने पी डब्लू डी विभाग के अधिकारियों व‌ तहसीलदार सदर को साथ लेकर बिना कोई मानक तय किए अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। एक व्यक्ति का टीन शेड अकारण तोड़ दिए जाने पर व्यापारियों की अधिकारियों से जमकर नौंकझौंक हुई। लोगों के भारी विरोध को देखते हुए अधिकारियों ने अभियान स्थगित कर दिया और निश्चित मानक तैयार करके अतिक्रमण को चिन्हित करने के पश्चात पुनः अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने की बात कही थी लेकिन अभी तक अभियान चलाना तो दूर अतिक्रमण हटाने का मानक तय नहीं किया जा सका है और ना ही चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू हो पाई है। अभियान कब चलेगा यह तो फिलहाल नगर पंचायत भी शायद नहीं जानती है।

अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि अभी तारीख निश्चित नहीं हुई है। मानक तय होने पर अतिक्रमण चिन्हित किया जायेगा उसके बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा जिसकी तिथि बताया जाना फिलहाल संभव नहीं है।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close