[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन

दनकौर:आज श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का एक दिवसीय शिविर महाविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया।

शिविर का प्रारम्भ महाविद्यालय प्रबन्धक रजनीकान्त अग्रवाल, प्राचार्य डॉ0 गिरीश कुमार वत्स, उपप्राचार्या डॉ0 रश्मि गुप्ता, कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 देवानन्द सिंह, प्रवक्ता श्री अमित नागर के साथ सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण करके किया गया। सरस्वती वन्दना खुशी शर्मा के द्वारा किया।

शिविर के प्रथम सत्र में महाविद्यालय परिसर में साफ-सफाई एवं पौधों की नलाई-गुड़ाई, कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 देवानन्द सिंह के निर्देशन में स्वयं-सेवियों द्वारा की गयी।

द्वितीय सत्र में एक संगोष्ठी का आयोजन प्राचार्य डॉ0 गिरीश कुमार वत्स की अध्यक्षता में ‘‘राष्ट्रीय सेवा योजना एवं उसके उद्देश्य’’ पर की गयी जिसमें डॉ0 देवानन्द सिंह कार्यक्रम अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना पर विस्तार से चर्चा की गयी साथ ही, कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि हमको जाति, धर्म, समुदाय, भाषा और क्षेत्र से ऊपर उठकर कार्य करना है।

तृतीय सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोकगीत देशभक्ति गीत एवं कविता आदि स्वयं-सेवियों द्वारा प्रस्तुत की गयी। जिसमें खुशी शर्मा, ज्योति शर्मा, सिमरन, अखिलेश आदि ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शिविर का समापन का राष्ट्रगान के लिए किया गया।

Show More

Related Articles

Close