[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार की घोर लापरवाही से किसानों की लाखों की फसल चौपट

नहर बंबा कटा दर्जनों किसानों की फसल हुई जलमग्न खनौदा में छाया किसानों में मातम

औरंगाबाद( बुलंदशहर) मध्य गंगा नहर के शिकारपुर रजवाहे का बंबा ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम खनौदा में गुरुवार को कट गया। इस बंबे के कटजाने से दर्जनों किसानों की पूरी फ़सल जलमग्न हो जाने से भारी नुक़सान हुआ है। घटना से खनौदा के पीड़ित किसानों में मातम छा गया है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार तेजवीर सिंह पुत्र होते राम की 14बीधा ईख की पौधा फ़सल पूरी तरह पानी में डूब गई है।हरीओम पुत्र प्रभू सिंह की 4बीधा मूंजी की फसल,वीर सिंह पुत्र जबरसिंह की 12बीधा मूंजी,कोशिन्दर पुत्र संतराम की 8बीधा ईख पौधा फ़सल, जयपाल पुत्र डालचंद हरिंदर पुत्र फूल सिंह राजपाल पुत्र सुमेरा महेंद्र पुत्र सरुपा दीपचंद पुत्र छिद्दा की फसलों को भी भारी नुक़सान हुआ है।

ग्राम प्रधान मनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले ही जे ई नहर प्रमोद त्यागी को बंबा कमजोर हो जाने और कभी भी कटने की आशंका जताते हुए मरम्मत कार्य शुरू कराने की मांग की थी। जे ई ने ठेकेदार को मौके पर भेजकर मौका मुआयना कराया था ठेकेदार शीध्र काम शुरू करने का आश्वासन देकर चला गया और काम शुरू नहीं हुआ इस लापरवाही का खमियाजा किसानों को भारी नुक़सान के रूप में उठाना पड़ा है।

जे ई प्रमोद त्यागी ने कहा कि उक्त गांव में कैई स्थानों पर बंबा कटा था सब की मरम्मत करा दी गई थी। फिर बंबा कैसे कटा इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close