[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ब्लाक प्रमुख ने किया महिला प्रेरणा कैंटीन का शुभारंभ

प्रसव लाभार्थी महिलाओं को मिलेगा निशुल्क भोजन

औरंगाबाद{ बुलंदशहर) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखावटी परिसर में बुधवार को महिला प्रेरणा कैंटीन का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख ईश्वर पहलवान द्वारा किया गया। इस कैंटीन का संचालन राधा रानी स्वयं सहायता समूह मूढ़ी बकापुर द्बारा किया जायेगा।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख ईश्वर पहलवान ने कहा कि महिलाओं के कल्याण और सुरक्षा हेतु जितनी योजनाओं को भाजपा सरकारों ने लागू किया है उतना किसी और सरकार द्वारा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर गरीब कमजोर असहाय की मदद के लिए लाभदायक योजना बनाई और उनका लाभ समाज के हर वर्ग के लोगों को समान रूप से मिला है।
राधा रानी स्वयं सहायता समूह मूढ़ी बकापुर की संचालिका उर्मिला देवी ने बताया कि जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रसव लाभार्थी महिलाओं को इस कैंटीन के माध्यम से निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।
ब्लाक प्रमुख ईश्वर पहलवान ने बाल स्वास्थ्य पोषण माह का भी शुभारंभ किया ।ब्लाक प्रमुख ने पांच बच्चों को विटामिन ए की खुराक स्वयं अपने हाथों पिलाई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखावटी के अस्पताल अधीक्षक डॉ हितेश कुमार ने बताया कि रतोंधी रोग से बचाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन ए की खुराक पिलाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से टीकाकरण भी अवश्य कराना चाहिए।
इस अवसर पर बीडीओ अंजय कुमार, डॉ हितेश कुमार, डॉ प्रवीण कुमार डॉ अशोक कुमार राजकुमार शर्मा एडीओ,दिनेश कुमार बीपीएम, विभोर कुमार संजीव कुमार बीसीपीएम सर्विष्ठा देवी,कुशलपाल प्रधान रसीदपुर सोनू भंडोरिया आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close