[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

बी० एस० ए० ने कर दिया खेल

शिक्षा मित्र को स्कूल में सरेआम पीटने वाले प्रधान अध्यापक को बहाल कर उसी स्कूल में कर दिया तैनात

 

पीड़ित शिक्षामित्र ने लगाई मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम खनौदा में कुछ माह पूर्व प्रधान अध्यापक जितेन्द्र सिंह ने कुछ बहारी व्यक्तियों को साथ लेकर स्कूल में पहुंच कर शिक्षा मित्र देवेन्द्र कुमार शर्मा की जमकर धुनाई कर दी थी। मामले में पीड़ित ने थाना औरंगाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

प्रधान अध्यापक के इस आचरण को शिक्षक नियमावली के विरुद्ध मानते हुए तत्कालिक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने प्रधान अध्यापक जितेन्द्र सिंह को निलंबित कर दिया था और उनको लखावटी बी आर सी कार्यालय पर अटैच कर दिया था।

लेकिन अब उक्त शिक्षक का निलंबन समाप्त कर दिया गया है। मजे की बात यह है कि शिक्षा मित्र को सरेआम पीटने वाले प्रधान अध्यापक को बहाल करने के पश्चात उसी विद्यालय में पुनः तैनात किया गया है जहां के शिक्षा मित्र को मारपीट कर उसने घायल कर दिया था।

मामला न्यायालय में चलने के बाबजूद आरोपी शिक्षक को बहाल कर पुनः उसी स्कूल में तैनात कर‌ दिये जाने से क्षुब्ध शिक्षा मित्र देवेन्द्र कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रकरण में बी एस ए द्बारा किये गये खेल की उच्च स्तरीय जांच कराकर कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। शिक्षा मित्र देवेन्द्र कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में आरोपी प्रधानाध्यापक जितेन्द्र सिंह से अपनी जान को खतरा बताते हुए जान माल की सुरक्षा हेतु समुचित आदेश पारित किए जाने की भी मांग की है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close