[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

शिक्षा में सुधार करने के उद्देश्य से संदेश ने खोला ज्ञानर्जन केंद्र

गौतम बुद्ध नगर : डाबर इंडिया लिमिटेड द्वारा वित्त पोषित स्वयं सेवी संस्था संदेश द्वारा ग्रामीण अंचलों में पढ़ने वाले पढ़ाई में कमजोर बच्चों के लिए संदेश ज्ञानर्जन केंद्र खोला गया है। केंद्र का शुभारंभ करते हुए संदेश के सहायक प्रबन्धक आरपी सिंह ने बताया कि संदेश संस्था द्वारा शिक्षा में सुधार के लिए बहुत से कार्य किये गए है इसी क्रम में आज गांव हसनपुर में उन गरीब व पढ़ाई में कमजोर बच्चों के लिए जो आर्थिक रूप से ट्यूशन पढ़ने में सक्षम नहीं है उनकी शिक्षा में सुधार के लिए संदेश ज्ञानर्जन केंद्र खोला गया है। इस केंद्र में कक्षा चार से कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं को उनके कमजोर विषय के हिसाब से दो घण्टे की पढ़ाई कराई जाएगी।उन्होंने बताया कि आज संदेश संस्था द्वारा गांव सीदीपुर में

ग्रामीण युवक व युवतियों के लिए कम्प्यूटर की सुलभ शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से कम्प्यूटर साक्षरता केंद्र का भी शुभारंभ किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को इस तरह की शिक्षा के लिए दूर दराज शहरों में जाना पड़ता है जिसके लिए समय व पैसा दोनों बर्बाद होते हैं इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए संदेश संस्था एनआईआईटी के साथ मिलकर ग्रामीण युवाओं के लिए कम्प्यूटर की शिक्षा की व्यवस्था करा रही हैं।

इस अवसर पर संदेश के परियोजना समन्वयक मोहन सिंह सैनी, सामुदायिक संगठक संजीव भारद्वाज, प्रशिक्षक निखिल नगर, प्राची आदि काफी संख्या में छात्र-छात्राए मौजूद रहे।

रिपोर्ट मनोज तोमर

Show More

Related Articles

Close