[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
UNCATEGORIZED

अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर हुआ विशेष कार्यक्रम

व्यक्ति देश समाज का विकास शिक्षा द्वारा ही संभव

औरंगाबाद (बुलंदशहर) अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर गुरुवार को अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डॉ राजेन्द्र कुमार ने कहा कि शिक्षा के द्वारा ही व्यक्ति समाज और देश का विकास संभव है।

डा मनीष मिश्रा ने कहा कि शिक्षा के द्वारा ही एक व्यक्ति अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति सजग हो पाता है। और देश के विकास में योगदान देने में सक्षम हो पाता है।

नवीन कुमार ने कहा कि शिक्षा के द्वारा ही व्यक्ति का सर्वांगीण विकास संभव है। उन्होंने अंतर राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के उद्देश्य भी बताये। सुरेन्द्र कुमार ने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा पर विदेशों में भारी भरकम धनराशि व्यय की जाती है जबकि हमारे देश की स्थिति संतोषजनक नहीं है। सरकार के तमाम प्रयासों को अपर्याप्त बताते हुए उन्होंने कहा कि अभी और अधिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर डॉ दुष्यंत कुमार शर्मा, पुस्तकालयाध्यक्ष शाने आलम, विपिन कुमार,कल्लाल, सहित तमाम छात्र छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पंकज कुमार ने आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close