[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

राष्ट्रीय सेवा योजना का मना स्थापना दिवस 

अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में हुआ कार्यक्रम

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी की राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम व द्वितीय इकाईयों द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना की तरेपन वीं वर्षगांठ पर शनिवार को स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ राजेन्द्र कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर मां शारदे के चरणों में पुष्प अर्पित करके किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का उद्देश्य देश की युवा पीढ़ी को संस्कारवान बनाना और कर्मठ बनाना है। युवा पीढ़ी संस्कृति और देश प्रेम से ओतप्रोत होकर अपना दायित्व निष्ठा और ईमानदारी से निभाये।

प्रथम इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा अरुण कुमार ने स्वयं सेवकों एवं स्वयं सेविकाओं से समाजिक कुरीतियों को दूर करने में सहायक होने की अपील की तथा वायु व जल प्रदूषण को रोकने हेतु आम जनता को जागरूक करने का आग्रह किया द्वितीय इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा एस के जैन ने सच्ची मेहनत और लगन से समाज सेवा करने की अपील की।

इस अवसर पर छात्राओं और छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया। डॉ ओमप्रकाश जितेन्द्र अरुण मिश्रा अभिषेक शर्मा प्रिंस राघव टीना आदि ने सफल योगदान दिया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close