[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

धूमधाम के साथ मनाई गई महाराजा अग्रसैन जी की जयंती

- राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर समाजसेवा के क्षेत्र में मुख्य पहचान बनाने वाले लॉयन अभिमन्यु गुप्ता ने महाराजा अग्रसैन को बताया विश्व इतिहास का सबसे प्रेरक महापुरूष

 

अग्रवाल समाज बागपत के अध्यक्ष कपिल गुप्ता उर्फ कन्हैया ने महाराजा अग्रसैन जयंती कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए अग्रवाल समाज बागपत के समस्त पदाधिकारियों का जताया आभार

बागपत,( उत्तर प्रदेश)  अग्रवाल समाज बागपत द्वारा महाराजा अग्रसैन जी की जयंती को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महाराजा अग्रसैन जी जयंती पर जनपद भर से आये विभिन्न वैश्य समाज के पदाधिकारियों सहित समाज की अनेकों जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की और महाराजा अग्रसैन जी की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कर उनको नमन किया।

वैश्य समाज के लोगों ने इस अवसर पर महाराजा अग्रसैन जी द्वारा समाजहित में किये गये कार्यो को याद किया गया। राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर समाजसेवा के क्षेत्र में मुख्य पहचान बनाने वाले अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी निवासी लॉयन अभिमन्यु गुप्ता ने महाराजा अग्रसैन को विश्व इतिहास का सबसे प्रेरक महापुरूष बताते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही।

इस अवसर पर अग्रवाल समाज बागपत के अध्यक्ष कपिल गुप्ता और उपाध्यक्ष मनोज गोयल ने उपस्थित लोगों से वैश्य समाज के जरूरतमंद लोगों की हर सम्भव सहायता करने का आग्रह किया। कहा कि हम सभी को विश्व के परम प्रतापी, धार्मिक, सहिष्णु व समाजवाद के प्रेरक महापुरूष महाराजा अग्रसेन जी का वंशज होने पर गर्व है। उन्होंने वैश्य समाज के लोगों से कहा कि महाराजा अग्रसैन जी के जीवन दर्शन को स्वयं पढ़े, बच्चों को पढ़ाये और अपने सम्पर्क में आने वाले लोगों को महाराजा अग्रसैन जी की महानता के बारे में बताये। अग्रवाल समाज बागपत द्वारा आये अतिथियों को पटका, माला व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने और सफल आयोजन के लिए जनपदभर से आये वैश्य समाज के पदाधिकारियों ने अग्रवाल समाज बागपत के अध्यक्ष कपिल गुप्ता, उपाध्यक्ष मनोज गोयल, महामंत्री आशुतोष अग्रवाल, मंत्री संदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष अतुल गुप्ता, उप कोषाध्यक्ष विपिन गुप्ता, संरक्षकगण आनन्द प्रकाश गुप्ता, सतीश गुप्ता नेताजी, बलराम गुप्ता, सतीश गुप्ता, मास्टर राकेश मोहन गर्ग सहित समस्त सहयोगियों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। ंइस अवसर पर जिलाधिकारी बागपत डॉ राजकमल यादव, पुलिस अधीक्षक बागपत नीरज कुमार जादौन, युगल किशोर गर्ग बड़ौत, सुनील मित्तल बड़ौत, ईश्वर दयाल अग्रवाल सराय, जितेन्द्र सिंघल खेकड़ा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close