[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

भावी निकाय प्रत्याशियों की गणेश परिक्रमा शुरुभावी निकाय प्रत्याशियों की गणेश परिक्रमा शुरु,चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडा अपनाने को बेताब

बी एल ओ से मिलकर फर्जी वोट बनवाने का सिलसिला धड़ल्ले से

औरंगाबाद( बुलंदशहर) स्थानीय निकाय चुनावों की अधिकृत घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन चुनाव लडने के इच्छुक व्यक्तियों द्वारा मतदाताओं से संपर्क अब प्रारंभ हो चुका है। पूरे पांच साल मनमर्जी से काम करते आ रहे सभासद भी आगामी चुनाव जीतने की गरज से अब मतदाताओं को देवतुल्य मान गणेश परिक्रमा करने में दिन रात एक किए हुए हैं।

कुछ सभासद और भावी प्रत्याशी बी एल ओ से संपर्क साधने और अपने वार्ड में अपने समर्थकों की वोट बढ़वाने विरोधियों की कटवाने में और फर्जी वोट बनवाने में भी जी जान से जुटे हुए हैं। यदि सारी नगरपंचायत का वास्तविक आकलन किया जाए तो एक ही मतदाता की वोट एक दो नहीं बल्कि तीन तीन वार्डों में बनी मिलेगी। गांव देहात में रहने वाले लोगों की वोट उनके गांवों में तो बनी हुई है ही नगर पंचायत में भी उन्होंने अपनी वोट बढ़वा ली है।

बी एल ओ अक्सर व्यक्ति विशेष के पास बैठ कर वोट सत्यापन कर अपने कर्तव्यों की इति श्री कर शासन प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने में लगे हुए हैं। इसका प्रमुख कारण यह भी है कि फर्जी वोट पाये जाने पर बी एल ओ अथवा वोटर को सजा, जुर्माना अथवा अन्य किसी प्रकार के दण्ड का कोई प्रावधान नहीं है।

अब निकाय चुनावों की घोषणा होने में अधिक समय बाकी नहीं रह गया है। चुनाव सिर पर आया जान भावी प्रत्याशी खुशी हो या गम हर जगह अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में नहीं चूक रहे। भविष्य में चुनाव जीतने पर आम आदमी के प्रति उनका रवैया क्या होगा यह तो वक्त ही सही से बता पायेगा लेकिन फिलहाल तो सारे भावी प्रत्याशी आम जनता के हर दुख दर्द को अपना माने हुए ही नजर आ रहे हैं।

दीपावली का त्यौहार भी अब नजदीक आ गया है। भावी प्रत्याशियों को अपने मतदाताओं से संपर्क साधने का इससे अच्छा मौका शायद ही फिर मिले इस अवसर को भुनाने की कयावद भी अब शुरू हो चुकी है। ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो भविष्य ही बता पायेगा। फिलहाल मतदाताओं की गणेश परिक्रमा पूरी शिद्दत से जारी है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close