[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

बि डी आर डी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस

दनकौर: अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दनकौर में 74 वां गणतंत्र दिवस व मां शारदे का जन्म दिवस बसंत पंचमी का कार्यक्रम बड़े हर्ष के साथ मनाया।

“आओ झुककर सलाम करें उन्हें,
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है
खुशनसीब होता है वो खून,
जो देश के काम आता है।”
विद्यालय में पधारे अतिथि प्रबंध समिति के सदस्य प्रदीप गर्ग, गोपाल कृष्ण बजाज,संदीप मांगलिक व विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने ध्वजारोहण किया तथा राष्ट्रगान के पश्चात मां शारदे व देश के अमर शहीदों के समक्ष दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन कर के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

मां शारदे की वंदना के पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने विद्यालय में पधारे अतिथियों का परिचय कराया तथा बैज लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में विद्यालय के अनेक भैया-बहिनों व शिक्षकों द्वारा ओजस्वी भाषण,कविताओं व देशभक्ति नृत्य के द्वारा देश के अमर शहीदों को याद किया व उन्हें श्रद्धांजलि दी। जिससे विद्यालय का संपूर्ण वातावरण देशभक्ति से सरावोर हो गया।

इसी क्रम में विद्यालय की आचार्या सोनिका शर्मा व अंजू भाटी ने ओजस्वी कविता से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।कक्षा 9 की छात्रा बहन सलोनी भाटी ने अपने विचार अंग्रेजी भाषण के माध्यम से गणतंत्र के महत्व को समझाया। तत्पश्चात बसंत पंचमी के अवसर पर विद्यालय में हवन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी भैया- बहिनों व आचार्यों ने पूर्ण मनोयोग से प्रतिभाग किया व आहुति दी। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को देश के अमर शहीदों के बलिदान को सदैव याद रखना हैं।कार्यक्रम का संचालन बहन सिमरन व संजय दीक्षित ने संयुक्त रूप से किया।कार्यक्रम में विद्यालय के सभी आचार्य उपस्थित रहे।
वंदेमातरम के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

रिपोर्ट -ओम प्रकाश गोयल, मुख्य संपादक ग्लोबल न्यूज़ 24×7

Show More

Related Articles

Close