[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जुमा अलविदा की नमाज शांति पूर्वक संपन्न

अमन-चैन कायम रखने का दिया खुतवा, जामा मस्जिद के पेश इमाम कारी शेर मोहम्मद ने पढाई जुमे की नमाज

औरंगाबाद (बुलंदशहर) कस्बे और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में जुमा अलविदा की नमाज शुक्रवार को शांति पूर्वक संपन्न हुई। स्टेट हाइवे स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद में मुख्य रूप से जुमे की नमाज पढ़ी गई। नमाज़ के निर्धारित समय से घंटों पूर्व से ही बड़ी संख्या में नमाजियों का आवागमन शुरू हो गया था। जामा मस्जिद में तिल रखने की भी जगह बाकी नहीं रह गई थी। हजारों लोगों ने जुमे की नमाज अदा की।

नमाज़ से पूर्व जामा मस्जिद के पेश इमाम कारी शेर मोहम्मद ने नमाजियों को संबोधित करते हुए अपने खुतबे में कहा कि इस्लाम इंसानियत और इंसान की सीख देता है ‌ हर किसी को अमन चैन बनाये रखने में मदद करनी चाहिए। ईद की मुबारकबाद देते हुए इमाम साहब ने सभी से भाई चारे के साथ मिलजुल कर ईद मनाने की भी अपील की।

जुमा अलविदा की नमाज को शांति पूर्वक संपन्न कराने की नीयत से पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए थे। स्वयं थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी कसबा चौकी इंचार्ज मनेन्द्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। प्रशासन प्रतिनिधि स्नेह कुमार तिवारी नायब तहसीलदार, पीतम सिंह कानून गो, हितेश शर्मा लेखपाल स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए थे।

निवर्तमान चेयरमैन अख्तर अली मेवाती,सपा नेता अब्दुल्ला कुरैशी, सैयद अफजल अली, सैयद गौहर अली, ताहिर सैफी, आदि ने नमाजियों का इत्र पेश कर खैरमकदम किया और ईद की अग्रिम मुबारक बाद दी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close