[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

एस.डी.पी.जी.महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा गांव में साफ-सफाई कर किया श्रमदान

दनकौर:आज श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर स्नातकोत्तर महाविद्यालय ,दनकौर, गौतम बुद्ध नगर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का रजनीकांत अग्रवाल एवं प्राचार्य डॉ०गिरीश कुमार वत्स की देखरेख में कार्यक्रम अधिकारी डॉ० देवानंद सिंह के निर्देशन में विशेष सात दिवसीय शिविर के छटवें दिन प्रथम सत्र में स्वयं द्वारा गांव में साफ-सफाई कर श्रमदान किया गया।

इसके बाद इसी सत्र में स्वयंसेवियों ने भ्रूण हत्या और स्त्री शिक्षा जन जागरूकता रेली निकालकर पर भाईपुर ब्रह्मणान के ग्राम वासियों को जागरूक किया। ग्राम भाईपुर के साथ-साथ स्वयंसेवियों ने कार्यक्रम अधिकारी डॉ० देवानंद सिंह के निर्देशन में ग्राम खेड़ा मोहम्मदपुर में बहुत या और स्त्री शिक्षा जन जागरूकता रैली निकालकर सभी ग्राम वासियों को जागरूक किया और रैली के दौरान स्वयंसेवियों द्वारा भ्रूण हत्या और स्त्री शिक्षा विषय पर नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति की गई । स्वयंसेवक एवं सेविकाओं द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, बेटा बेटी एक समान तभी हो देश का विकास , आदि नारे रैली के दौरान लगाए।

स्वयं सेवक एवं सेविकाओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्राम वासियोंका मन मोह लिया । ग्राम भाई पुर में रैली निकालने मे ग्रामवासी श्री प्रधान श्री जसवंत प्रधान जी द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया गया इसी दिन स्वीप से अर्चना शिव मनी डीसी science महेश कुमार arb रति गुप्ता arb और राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी संयुक्त रुप से राष्ट्रीय सेवा योजना के साथ छात्राओं के साथ मतदान जन जागरूकता रैली ग्राम भाई पुर में निकाली ।

द्वितीय सत्र में समविलियन विद्यालय ग्राम भाईपुर ब्रह्नमणान में एक संगोष्ठी भ्रूण हत्या और स्त्री शिक्षा विषय पर हुई ।मंच का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ० देवानंद सिंह ने किया और अपने वक्तव्य में बताते हुए डॉ० देवानंद सिंह ने कहा कि हम सबको बेटा बेटी को एक समान दृष्टि से देखना होगा समानता की भावना से ही समाज में विकास संभव हो सकता है और तभी राष्ट्र विकसित हो पाएगा और संगोष्ठी में मुख्य वक्ता और सह वक्ता के रूप डॉ नाज परवीन और डॉ प्रीति रानी सेन ने अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया।

तृतीय सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम के स्वयं सेवियों द्वारा नाटक ,गीत ,कविता आदि की प्रस्तुति की गई । आज के कार्यक्रम में ईशा, खुशी शर्मा, , मनीषा प्रभा, शिवानी आंचल ,निधि, अंज आदि ने विशेष योगदान दिया,

Show More

Related Articles

Close