[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

पुलिस कप्तान ने दुखियारी मां की फरियाद सुनी रात्रि ग्यारह बजे,त्वरित कार्रवाई महिला नेता के चंगुल से मुक्त करा नाबालिग बेटी सौंपी मां बाप को

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) पुलिस कप्तान हो तो बुलंदशहर के पुलिस कप्तान श्लोक कुमार जैसा जिन्होंने अपने आवास पर रात्रि ग्यारह बजे फरियाद लेकर पहुंची दुखियारी मां की ना केवल तत्काल सुनवाई की बल्कि त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस को मौके पर भेज बंधक बनाकर रखी गई नाबालिग बेटी को कथित महिला नेता के चंगुल से मुक्त करा उसे उसके मां बाप के हवाले करा दिया। पीड़ित परिवार कप्तान साहब की मानवीय संवेदना और सहानुभूति का शुक्रिया अदा करते थक नहीं रहे।

मामला बेहद संगीन। लगभग पंद्रह दिन पूर्व कस्बे के गोलाकुंआ मौहल्ला निवासी एक साढ़े तेरह वर्षीया नाबालिग, रोजेदार मुस्लिम बालिका से एक युवक ने जबरन मूंह काला किया था। लेकिन पुलिस ने मामला छेड़छाड़ की मामूली धाराओं में दर्ज कर मामले पर पर्दा डालने का प्रयास किया।मीडिया के माध्यम से मामला प्रकाश में आने पर एक कथित मुस्लिम महिला नेता जो खुद को भाजपा की प्रभारी बताती है पीड़ित परिवार को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक के यहां पहुंच गई। कप्तान के सख्त निर्देश पर पुलिस ने मामला छेड़छाड़ की धाराओं से तरमीम कर रेप एवं पाक्सो एक्ट में दर्ज किया। और रेप पीड़िता नाबालिग को बयान दर्ज कराने न्यायालय भेजा।

न्यायालय में पीड़ित पक्ष के साथ मौजूद कथित महिला नेता नाबालिग लड़की को अपने साथ अपने आवास विकास कालोनी स्थित घर लिवा ले गई। और बाद में लड़की के मां-बाप से खर्च के नाम पर पैंतीस हजार रुपए देकर लड़की को वापस लौटाने का फरमान सुना दिया।

तथा कथित महिला नेता की दबंगाई से आतंकित पीड़ित परिवार ने मंगलवार की शाम उसके तहसील के निकट आवास विकास कालोनी पहुंच अपनी बच्ची को वापस लौटाने की गुहार लगाई लेकिन दबंग औरत ने उनपर कोई रहम नहीं किया और बंधक बच्ची को लौटाने से साफ़ इंकार कर भगा दिया।

परेशान मां बाप रात्रि ग्यारह बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर पहुंचे और कप्तान श्लोक कुमार को अपनी व्यथा सुनाई। उन्होंने पीड़ित परिवार को साहनुभूति पूर्वक सुना और कोतवाल को तत्काल बच्ची को बरामद करने के निर्देश दिए। कोतवाल ने पीड़ित परिवार को साथ लेकर आवास विकास स्थित नरगिस के घर से बालिका को बरामद कर लिया। पुलिस नरगिस और उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को अपने साथ कोतवाली ले आई और रात्रि साढ़े बारह बजे डरी सहमी नाबालिग लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया।

कोतवाल बुलंदशहर ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच पड़ताल जारी है। आरोपी महिला नरगिस और उसके साथी विक्रम सिंह के खिलाफ जांच उपरांत कानूनी कार्रवाई की जायेगी। पीड़ित परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को बारंबार धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने हमारी बच्ची को परिवार सहित ईद मनाने का तोहफा दिया है अल्लाह उन्हें तरक्की और इज्जत बख्शें,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close