[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
UNCATEGORIZED

हाथरस में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

हाथरस में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी रिश्तेदार गिरफ्तार

हाथरसः हाथरस जिले के सासनी से दुष्कर्म का एक और मामला सामने आया है. चार साल की एक बच्ची को उसी के किसी रिश्तेदार ने अपनी हवस का शिकार बनाया. पुलिस का कहना है कि उसने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है. सर्कल ऑफिसर रुचि गुप्ता ने कहा कि यह घटना मंगलवार की है. बच्ची की हालत फिलहाल स्थिर है.

अभी एक महीना पहले ही हाथरस में 19 साल की एक युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. लड़की को पहले अलीगढ़ के एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली ले जाया गया. कथित तौर पर पिटाई से लड़की की रीढ़ की हड्डी टूट गई थी. सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ दिया.

इस घटना को लेकर लोगों में इतना गुस्सा था कि जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग उठने लगी. जिसके बाद इलाहाबाद हाइ कोर्ट ने मामले पर स्वत: संज्ञान लिया. पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में रात में कर दिए जाने के चलते अदालत ने पुलिस और प्रशासन को जमकर फटकार लगाई है.

अदालत ने कहा कि यह कृत्य लड़की के मानवाधिकारों का हनन है. साथ ही यह भी कहा कि पीड़िता को कम से कम इतना तो हक था कि उसका अंतिम संस्कार उसके धर्मानुसार रीति-रिवाजों से हो, जिसे अनिवार्य रूप से उसके परिवार के सदस्यों द्वारा किया जाना चाहिए था, पुलिस द्वारा नहीं. इस मामले की जांच अब CBI को सौंप दी गई है.

Show More

Related Articles

Close