[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
जानकारी

फेसबुक मैसेंजर से जल्द ही हटने वाला है यह खास फीचर, पढे पूरी खबर

नई दिल्ली: फेसबुक मैसेंजर दुनियाभर के सबसे ज्यादा चर्चित मैसेजिंग एप्स में से एक है। इस मैसेंजर का इस्तेमाल बड़ी संख्या में लोग करते हैं। इस मैसेजिंग एप के माध्यम से ना केवल टेक्स, ईमेज या वीडियो भेज सकते हैं, बल्कि इसका इस्तेमाल ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के लिए भी किया जा सकता है। फेसबुक मैसेंजर, यूजर्स को मोबाइल नंबर के जरिए साइनअप करने की सुविधा प्रदान करता है, लेकिन ऐसा लगता है फेसबुक इस फीचर को चोरी चुपके हटा रही है।

इस फीचर के ना होने पर यूजर्स को फेसबुक मैसेंजर साइनअप करने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल करना होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक फोन नंबर के जरिए साइन अप करने के फीचर को हटा रही है। यूजर्स को मैसेजिंग एप पर साइन अप करने के लिए फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल करना होगा।

यह बदलाव केवल नए यूजर्स के लिए है, जो फेसबुक मैसेंजर या मैसेंजर लाइट का इस्तेमाल करना चाहते हैं। फेसबुक हेल्प सेंटर ने भी इसकी पुष्टि की है। इससे पहले फेसबुक ने अपनी- मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सेवा को इंटीग्रेट करने का संकेत भी इस साल की शुरुआत में दिया था।

फेसबुक द्वारा दी गए एक बयान में बताया गया है, ‘अगर आप मैसेंजर पर नए हैं, आप ध्यान देंगे कि आपको दस्तो और संबंधियों से जुड़े रहने के लिए फेसबुक अकाउंट की जरूरत होगी। हमने पाया है कि बड़ी संख्या में लोग मैसेंजर पर फेसबुक अकाउंट के जरिए लॉगइन करते हैं। यदि आप बिना फेसबुक अकाउंट से पहले से ही मैसेंजर इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी।’

Show More

Related Articles

Close