[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

रिश्तों का कत्ल-छोटे भाई ने बेटों के साथ मिल की बड़े भाई की चाकुओं से गोदकर हत्या, भाभी व भतीजा घायल

रिश्तों का कत्ल-छोटे भाई ने बेटों के साथ मिल की बड़े भाई की चाकुओं से गोदकर हत्या, भाभी व भतीजा घायल

नई दिल्ली. अशोक विहार इलाके में एक शख्स ने बेटों के संग मिलकर अपने ही बड़े भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त भाभी और भतीजे पर भी चाकू से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। अभी एक महिला और उसके बेटे का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह वारदात गुरुवार रात की है। मृतक की पहचान रमेश कुमार (55) के तौर पर हुई।

पुलिस ने इस घटना के मद्देनजर हत्या और हत्या की कोशिश के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान होने के बाद उनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश डाली जा रही है। घायलों की पहचान रमेश की पत्नी वीणा देवी और बेटा युवराज (21) के तौर पर हुई। वीणा का सफदरजंग अस्पताल में और युवराज का बाबू जगजीवन राम अस्पताल में इलाज चल रहा है।

खून अधिक बहने की वजह से रमेश ने दम तोड़ दिया

पुलिस ने बताया वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया ई ब्लॉक में रमेश कुमार पत्नी वीणा, बेटा युवराज और बेटी सोनल के साथ रहते थे। वहीं नजदीक ही उनका छोटा भाई जग्गू परिवार के साथ रहता है। उसके पांच बेटे हैं। मृतक और आरोपी दोनों भाईयों का ही रेहड़ी पर सामान बेचने का काम है। बीते दस साल से बाजार में रेहड़ी की जगह को लेकर दोनों भाईयों के बीच मनमुटाव चल रहा था। अक्सर उनके कहासुनी हो जाया करती थी। बीती रात भी दोनों भाईयों के बीच झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि जग्गू ने अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर रमेश के घर पहुंच पूरे परिवार पर चाकू से हमला कर दिया।

चाकू के ज्यादा गहरे घाव आने और खून अधिक बहने की वजह से रमेश ने दम तोड़ दिया, जबकि रमेश की पत्नी और बेटा गंभीर रुप से जख्मी हो गए। इस मामले में पुलिस ने अशोक विहार थाने में हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी है। मामले की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगें।

गुलेल से सड़क पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ चोरी करने वाली गैंग पकड़ी

गुलेल की मदद से सड़क पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ कीमती सामान चुराने वाला एक गैंग पकड़ा गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान अरबाज, सतीश व नीरज के तौर पर हुई है। इनमें सतीश चोरी के माल का खरीददार है। पुलिस का दावा है फिलहाल इनके पकड़े जाने से दो मामले सुलझा लिए गए हैं।

डीसीपी साउथ अतुल कुमार ठाकुर ने बताया इन लोगों के पास से  तीन महंगे लैपटॉप, एक फोन, लैपटॉप बैग, सोने की ज्वेलरी और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद हुई है।  इन लोगों ने चार जून को पीवीआर साकेत के पास एक कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप और कीमती ज्वेलरी चोरी की थी।

शाहीनबाग में विजिलेंस ऑफिसर बन लूट करने वाले दो आरोपी अरेस्ट

साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक पुलिस ने विजिलेंस ऑफिसर बनकर लूट की वारदात करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक फरीदाबाद डीपीएस का पूर्व छात्र है तो दूसरा अरेबिक भाषा का अनुवादक है। उनकी पहचान नूह हरियाणा निवासी आबिद व पलवल हरियाणा निवासी परवेज खान के तौर पर हुई।

पुलिस ने इनके पास से लूटे गए दो गैस सिलेंडर व वारदात में इस्तेमाल हुंडई कार बरामद की है। दोनों ही आरोपी का कोई पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। पुलिस के मुताबिक 16 जून को शाहीन बाग इलाके में पीसीआर कॉल के जरिए लूट की कॉल मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़ित उमेश सिंह शिकायत दी थी।

Show More

Related Articles

Close