[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

Duty खत्म कर लौट रहे थे 25 जवान, घात लगाए आतंकियों ने किया हमला; जानें- घटना की टाइमलाइन

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में बीते रात 25 पुलिसकर्मियों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए जबकि एक दर्जन से अधिक घायल हैं। ये हमला उस वक्त हुआ जब शाम में जवान अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद श्रीनगर से जेवन जा रहे थे। रास्ते में आतंकियों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

मामले पर जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा, “आज शाम को ड्यूटी खत्म होने के बाद हमारे 25 पुलिसकर्मी एक बस में श्रीनगर से जेवन जा रहे थे, रास्ते में शाम 6:30 बजे दो-तीन आतंकवादियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें हमारे 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए।”

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “हमारे लोगों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी को गोली लगी है ले​किन वो भागने में कामयाब हो गया है। 2 जवान शहीद हो गए और 12 लोग खतरे से बाहर हैं। जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर टाइगर ने हमले का दावा किया है, हम जल्दी ही इस ग्रुप को मार गिराएंगे।”

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास एक पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की, हमले में 12 जवान घायल हुए। सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया। कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया कि हमले में घायल पुलिसकर्मियों में 1 एएसआई और 1 सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल की मौत हो गई है। जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा पुलिस और सेना को निशाना बनाने की घटनाओं में तेजी आयी है।

Show More

Related Articles

Close