[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

डायन घोषित की गई महिला को बचाने आई पुलिस तो तीरों से किया हमला

डायन बताकर महिला को गांव से निकाल रहे थे लोग, बचाने पुलिस आई तो तीर-धनुष से किया हमला

डायन बताकर महिला को गांव से निकालने का प्रयास किया तो बीच-बचाव करने पुलिस पहुंच गई. तब लोगों ने सड़क बंद कर पुलिस को घेर लिया और तीर-धनुष से हमला कर दिया. यह मामला पश्चिम बंगाल में पूर्व बर्दवान जिले का है

जानकारी के अनुसार, रविवार को कुछ गांव वालों ने एक महिला को डायन बता कर गांव से निकालने की सजा दी. आरोप है कि रविवार को अचानक से एक महिला बुधिन बास्की के ऊपर कथित तौर पर देवी सवार हो गई और लोगों ने इस महिला को डायन करार दे दिया. लोगों ने घोषणा करते हुए कहा कि उस डायन को गांव में रखने का मतलब सर्वनाश है, उसे जल्द यहां से निकालना पड़ेगा.

महिला को डायन करार देने के बाद आदिवासी समाज के लोगों ने इस महिला को गांव से निकालने की सजा सुनाई. गांव से महिला को निकालने की खबर मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो गांव वालों ने पुलिस को ही घेर लिया

पूरे दिन चले इस हंगामे के बाद रात को आखिरकार गांव वालों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया. पुलिस ने किसी तरह जब पीड़ित महिला को वहां से बचाकर निकालने का प्रयास किया तो गांव वालों ने पुलिस पर तीर-धनुष से हमला कराना शुरू कर दिया.

जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए उन्हें तितर-बितर किया और महिला को सुरक्षित गांव से बाहर निकाला. 3 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है.

पीड़ित महिला के पति का कहना है कि बाजार से घर आए तो देखा पत्नी को घर से निकाल कर गांव वाले, मनशा मां के स्थान पर ले गए हैं. वह घर में खाना पका रही थी तभी उसको गांव वालों ने घर से निकाला और डायन बताया. वे अब गांव से बाहर निकल जाने को बोल रहे हैं.

Show More

Related Articles

Close