[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

UP Weather Update:इन 27 जिलों में आज शाम तक झमाझम बारिश

UP Weather Update: मध्य, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के इन 27 जिलों में आज शाम तक झमाझम बारिश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग  का ताजा अनुमान सामने आया है. पश्चिमी यूपी  और पूर्वांचल  के कुछ जिलों को छोड़ दें तो प्रदेश के हर इलाके में शाम तक बारिश की गुंजाइश दिखाई दे रही है. इसके अनुसार पूर्वांचल, मध्य यूपी, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के जिलों में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

खासकर लखनऊ और आगरा के आसपास के जिलों में शाम 6 बजे तक अच्छी बारिश की उम्मीद है. वैसे लखनऊ  में तो सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है. जिन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी किया है, उनमें सुल्तानपुर, अमेठी, अयोध्या, अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, गोंडा, लखनऊ और कन्नौज शामिल हैं. ब्रज क्षेत्र की बात करें तो मैनपुरी, इटावा, औरैया, आगरा, मथुरा शामिल हैं.

इसके अलावा बुंदेलखंड के झांसी, बांदा, हमीरपुर और ललितपुर में भी आंधी-बारिश का अनुमान लगाया गया है. हरदोई, सीतापुर, इटावा, फतेहपुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद और हाथरस में भी शाम तक बारिश का अनुमान जारी किया गया है.

24 और 25 जून को प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में बुधवार 24 जून और गुरुवार 25 जून को भारी बारिश का अनुमान जारी किया है. इसके लिए पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के जिलों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कई जिलों में तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली का भी खतरा बना हुआ रहेगा.

Show More

Related Articles

Close