[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

बाइक स्टंट कर रहा था नाबलिग, मना करने पर 28 बार चाकू से गोदा

बाइक स्टंट कर रहा था नाबलिग, मना करने पर 28 बार चाकू से गोदा

दिल्ली में एक नाबालिग को बाइक स्टंट करने पर टोकना एक शख्स को बहुत महंगा पड़ गया. नाबालिग ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उस शख्स को चाकू से गोद डाला. जिससे उसकी मौत हो गई. डीडीयू अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि मृतक पर चाकू से 28 बार वार किए गए थे. उसके शरीर पर गहरे जख्म पाए गए हैं.

हत्या की ये सनसनीखेज वारदात पश्चिमी दिल्ली के रघुबीर नगर की है. मृतक की पहचान रघुबीर नगर निवासी 25 वर्षीय मनीष के रूप में हुई है. वह एक निजी कार चालक के रूप में काम करता था. पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल तीनों आरोपी नाबालिग हैं. जिनकी आयु 17 वर्ष या उससे कम है. घटना के बाद अब तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना 8 जुलाई की है.

मृतक के घरवालों का कहना है कि आरोपियों में से एक नाबालिग लकी को कुछ ही दिन पहले मनीष ने एक थप्पड़ मारा था, क्योंकि तब लकी मनीष के घर के पास से बहुत तेज बाइक चला रहा था. जानकारी के अनुसार वो स्टंट भी कर रहा था. तब मनीष ने थप्पड़ मारा और कहा कि यहां बच्चे खेलते हैं, आराम से चलाओ. तब लकी और उसके परिवारवालों ने भी आकर मनीष को मारने की धमकी दी थी. हालांकि मनीष के घरवालों का कहना है कि तब मनीष ने सॉरी भी बोल दिया था. हालांकि घरवाले इस कत्ल के पीछे किसी और की साजिश भी बता रहे हैं. मृतक के घर में उसके दादा, बूढ़े मां, बाप, बहन, पत्नी और 3 छोटे बच्चे हैं. उनका कहना है कि एक वही कमाने वाला था जिसे सरेराह कत्ल कर दिया गया.

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने इस केस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कत्ल की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. जिसमें एक फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि मुख्य आरोपी अपने दोस्तों के साथ रघुबीर नगर की एक व्यस्त सड़क पर कई बार पीड़ित को चाकू घोंप रहा है. इसी बीच उसका एक दोस्त उसे वहां से दूर ले जाने की कोशिश करता है, लेकिन वो वापस आकर उस शख्स को फिर से चाकू घोंप देता है. इस संबंध में ख्याला पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय खुफिया जानकारी की मदद से तीनों फरार आरोपियों की पहचान की गई और बाद में उन्हें पकड़ लिया गया. पुलिस ने हत्या की इस वारदात में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है.

डीसीपी ने बताया कि 8 जुलाई को डीडीयू अस्पताल से एक अज्ञात शख्स को एडमिट किए जाने की जानकारी मिली थी, जिसे मृत अवस्था में वहां लाया गया था. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची और पाया कि उस शख्स के शरीर पर कई जगह चाकू के जख्म थे. शिनाख्त की कार्रवाई करने पर उसकी पहचान मनीष के रूप में की गई थी.

मनीष के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के अनुसार मृतक के सीने और धड़ पर गंभीर चोटों के निशान थे, जबकि उसके हाथों और पैरों समेत पूरे शरीर पर कुल 28 जख्म थे, जो चाकू लगने की वजह से हुए थे.

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान पता चला कि मुख्य आरोपी बाइक रेसिंग और स्टंट करने में लिप्त रहता था. वह अपनी बाइक तेज गति से चलाता था और अक्सर रघुबीर नगर की सड़कों से गुजरता था, जहां मनीष भी रहता था.

डीसीपी ने बताया कि मनीष ने उस दिन आरोपी के बाइक स्टंट और रेसिंग करने पर आपत्ति जताई थी. उसने किशोर को रघुबीर नगर की सड़कों पर फिर से बाइक ना चलाने की चेतावनी भी दी थी. इसके बावजूद आरोपी और उसके साथी नहीं माने, घटना के दिन फिर वे उसी गली से गुजरे. जिस पर मनीष ने उन्हें रोका और दोनों के बीच झगड़ा हो गया. इसी दौरान नाबालिग आरोपी ने मनीष को चाकू से गोद डाला.

Show More

Related Articles

Close