[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

ऑटोवाले के साथ भागी गर्लफ्रेंड, तो आशिक ने इस अलग तरह से लिया बदला

ऑटोवाले के साथ भागी गर्लफ्रेंड, 70 ऑटोवालों के मोबाइल चोरी कर आशिक ने लिया बदला

महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया जिस पर आरोप है कि उसने शहर के 70 ऑटो ड्राइवरों के फोन चुराए हैं. पुलिस का कहना है कि उसने ये चोरी बदला लेने की भावना से की है. उसकी गर्लफ्रेंड ने भागकर एक ऑटो ड्राइवर से शादी कर ली थी. इसके बाद आरोपी ऑटोवालों के फोन चुराने लग गया.

अंग्रेजी अखबार पुणे मिरर के मुताबिक, आरोपी अहमदाबाद में एक रेस्तरां चलाता था. उसका नाम आसिफ उर्फ भूराभाई आरिफ शेख है. वह कैंप के न्यू मोदीखाना का रहने वाला है. आरोपी आसिफ केवल ऑटो ड्राइवरों को निशाना बनाता था और उनके ही मोबाइल चुराता था. पुलिस ने आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार किया और मंगलवार को उसकी पेशी हुई. कोर्ट ने उसे 27 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया है.

आरिफ ने पुलिस को बताया कि 2019 में अहमदाबाद से वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अपना रेस्तरां बेचकर पुणे आ गया था. लेकिन दो दिन बाद उसकी गर्लफ्रेंड उसके सारे पैसे लेकर एक ऑटो ड्राइवर के साथ भाग गई. इसके बाद उसने ऑटो ड्राइवरों से बदला लेने की भावना से चोरी करना शुरू कर दिया. उसने अब 70 ऑटो ड्राइवरों के मोबाइल फोन चुराए हैं.

आरिफ का कहना है, ‘मैं अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था लेकिन मेरे घरवाले इस फैसले के खिलाफ थे. वह नहीं चाहते थे कि मैं उससे शादी करूं. जिसके बाद मैं जिंदगी की नई शुरूआत करने के इरादे से पुणे आ गया लेकिन पुणे आते ही दो दिन बाद मेरी गर्लफ्रेंड एक ऑटो ड्राइवर के साथ अहमदाबाद भाग गई.’
आरिफ ने आगे बताया कि उसने किसी तरह से गर्लफ्रेंड का पता करके उससे बात की लेकिन जब वह नहीं मानी तो वह वापस पुणे आ गया. आरिफ पुणे आकर अपने रिश्तेदार के घर रहने लगा. आरिफ के मन में ऑटो ड्राइवरों के लिए नफरत बरकार रही और इस दौरान उसने ड्राइवरों के फोन चुराना शुरू कर दिया. पुलिस ने आरोपी को मुखबिरी के आधार पर पकड़ लिया है.

लश्कर पुलिस स्टेशन से जुड़े सीनियर इंस्पेक्टर चंद्रकांत भोसले ने बताया कि चार ऑटोरिक्शा चालकों ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद से हमारी जांच शाखा ने इन मामलों पर कड़ी निगरानी रखी. पुलिस को मुखबिरों ने महत्वपूर्ण जानकारी दी और हमने आरिफ को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने आगे बताया कि अब तक, हमने 12 से अधिक स्मार्टफोन जब्त किए हैं और कस्टोडियल पूछताछ के बाद इस तरह की और वस्तुओं की बरामदगी की उम्मीद है. हम उसकी कहानी सुनकर दंग रह गए, लेकिन अब हम यह पता लगाने जा रहे हैं कि उसने लूटे गए फोन के साथ क्या किया था.

पुलिस कांस्टेबल प्रदीप शिटोले जिन्होंने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी, उनके मुताबिक यह मामला काफी सीधा था. आरोपी उन ऑटो रिक्शा को अपना निशाना बनाता था जो पॉश और सजावटी थे.

पुलिस ने बताया कि कई मामलों में देखा गया, उसने बकायदा ऑटो का किराया चुकाया और फिर मोबाइल के साथ गायब हो जाता था. वह ड्राइवर को केवल तब निशाना बनाता था, जब वह एक महंगा स्मार्टफोन लेकर आता था. उसके लिए जाल बिछाने के बावजूद, वह महीनों तक ट्रेस नहीं हुआ. अंत में, मुखबिरों के नेटवर्क ने काम किया.

 

Show More

Related Articles

Close