[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मनोरंजन

यह है दुनिया का सबसे मनहूस गाना सुनकर ही लोग कर लेते हैं आत्महत्या

गाने इंसान का मूड (Songs For Different Mood) ठीक कर देते हैं. अगर इंसान का मूड ठीक ना हो, तो अच्छे गाने सुनने से आराम मिलता है. संगीतकार भी अलग-अलग मूड वाले गाने बनाते हैं. रोमांटिक से लेकर सैड सांग (Sad Song) भी लोग सुनते हैं. अगर किसी का दिल प्यार में टूट गया है तो सैड सांग सुनना लोग पसंद करते हैं. वहीं नया-नया प्यार हो, तो रोमांटिक गाने (Romantic Song) अच्छे लगने लगते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे गाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनिया का सबसे मनहूस गाना कहा जाता है.

इस गाने को दुनिया का सबसे मनहूस गाना यूं ही नहीं कहा जाता है. दरअसल, जो भी इस गाने को सुनता है, वो आत्महत्या कर लेता है. इस गाने का ऐसा खौफ लोगों के दिल में भरा कि इसे बैन कर दिया गया. जो भी इस गाने को सुनता था, वो आत्महत्या कर लेता था. इस वजह से गाने को बैन कर दिया गया. हालत ऐसी हो गई थी कि इस गाने के सभी सीडी और कैसेट को तोड़ दिया गया था.

most depressing song

सैड संडे या ग्लूमी संडे (Gloomy Sunday) नाम का ये गाना एक समय में काफी मशहूर हो गया था. इसे 1933 में संगीतकार रेजसो सेरेज ने बनाया था. ये एक लव सांग (Love Song) था. कहा जाता है कि इस गाने में काफी दर्द था. जो भी इस गाने को सुनता था, वो आत्महत्या कर लेता था. पहले के लोग बताते हैं कि इस गाने को सुनने के बाद लोग रो देते थे. इसके बाद वो आत्महत्या कर लेते थे. गाना सुनकर आत्महत्या करने के मामलों में बढ़त के बाद इस गाने को 62 साल के लिए बैन कर दिया गया था. गाने को 1941 में बैन कर दिया गया था. बाद में 2003 में इस पर लगाया गया बैन हटा लिया गया.

सैड संडे गाने को बाद में रीकम्पोज किया गया. इसके बाद उसे 2003 में वापस से रिलीज किया गया था. यूट्यूब पर अभी भी ये गाना मौजूद है. इसे सुनने के बाद लोग हैरान हैं कि आखिर इस गाने में ऐसा क्या था कि इसे सुनने के बाद लोग आत्महत्या कर लेते थे. गाने की कहानी को लेकर कहा जाता है कि इसके लेखक रेजसो सेरेस अपनी प्रेमिका से काफी प्यार करते थे. लेकिन उनकी प्रेम कहानी सफल नहीं हो पाई. इसी याद में उन्होंने गाना ये गाना बनाया.

 

 

Show More

Related Articles

Close